Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. ज़ायक़ा
  4. घर पर अचानक आए मेहमान, तो मिनटों में बना सकते हैं ये 5 डिश, तारीफ करते नहीं थकेंगे गेस्ट

घर पर अचानक आए मेहमान, तो मिनटों में बना सकते हैं ये 5 डिश, तारीफ करते नहीं थकेंगे गेस्ट

जब भी आपके घर में मेहमान आते हैं, तो क्या आप भी इसी सोच में पड़ जाते हैं कि आपको उनके लिए ऐसा क्या बनाना चाहिए जो टेस्टी भी हो और जल्दी भी बन जाए? अगर हां, तो आप इन डिश को ट्राई करके देख सकते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: August 03, 2024 14:29 IST
Instant Snacks Recipes- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Instant Snacks Recipes

कभी-कभी घर पर अचानक से मेहमान आ जाते हैं और हम समझ नहीं पाते हैं कि कम समय में उनके लिए क्या बनाया जाए। फिर जल्दबाजी में हमें बाजार से खाने के लिए कुछ खरीदकर लाना पड़ता है। अगर आप भी इस परिस्थिति से खुद को बचाना चाहते हैं तो आपको इन बेहद आसान डिश के बारे में जान लेना चाहिए जिन्हें झटपट बनाकर आप घर पर आए मेहमानों का दिल खुश कर सकते हैं। 

  1. वेज सैंडविच- वेज सैंडविच एक हेल्दी ऑप्शन होने के साथ-साथ टेस्टी भी होता है। मेहमानों के लिए झटपट मेयोनीज वाला वेज सैंडविच बनाया जा सकता है। इसके लिए आपको एक कटोरे में खीरा-गाजर को कद्दूकस कर इसमें मेयोनीज मिक्स करनी है। अब आपको ब्रेड में इस मिक्सचर को लगाकर वेज सैंडविच बना लेना है। 

  2. पापड़ चाट- आपके घर में पापड़ तो जरूर रखे होंगे। अगर कोई मेहमान अचानक आपके घर पर आ जाए तो आप उनके लिए पापड़ चाट भी बना सकते हैं। ज्यादा मेहनत किए बिना और ज्यादा समय बर्बाद किए बिना कुछ ही मिनटों में इस डिश को बनाया जा सकता है।

  3. आलू के कटलेट- अगर आप चाहें तो गेस्ट्स के लिए आलू के कटलेट बना सकते हैं। इन्हें बनाने में भी आपको ज्यादा समय नहीं लगेगा। आपको आलू को सूजी या फिर ब्रेड क्रम्स में लपेटकर तब तक फ्राई करना है जब तक ये क्रिस्पी न हो जाएं। आप गर्मागर्म चाय के साथ गर्मागर्म आलू के कटलेट्स को मेहमानों के आगे सर्व कर सकते हैं। 

  4. क्रिस्पी कॉर्न- अगर आपके घर में कॉर्न अवेलेबल हैं, तो आप कम समय में क्रिस्पी कॉर्न भी बना सकते हैं। आप अपने मेहमानों के सामने क्रिस्पी कॉर्न को कोल्ड ड्रिंक के साथ सर्व कर सकते हैं। 

  5. स्प्रिंग रोल- आज हम आपको स्प्रिंग रोल बनाने के आसान तरीके के बारे में बताएंगे। मार्केट में स्प्रिंग रोल की रेडीमेड शीट मिल जाती है। आप स्प्रिंग रोल की शीट खरीदकर रख सकते हैं और जब मेहमान आएं तो आप स्प्रिंग रोल शीट में सब्जियों को भरकर बहुत आसानी से स्प्रिंग रोल बनाकर उन्हें खिला सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:  

घर पर बनाएं डोसे के साथ सर्व की जाने वाली नारियल की चटनी, फॉलो करें ये रेसिपी, डबल हो जाएगा टेस्ट

छोटी-मोटी भूख को शांत करने के लिए ट्राई करें ये हेल्दी ऑप्शन्स, मिनटों में भर जाएगा पेट

बच्चों के लिए बनाएं मूंग दाल इडली की ये रेसिपी, टेस्ट के साथ-साथ पोष्टिक तत्वों से भरपूर है डिश

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement