Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. ज़ायक़ा
  4. घर पर कैसे बनाएं हेल्दी एवोकाडो टोस्ट, झटपट तैयार हो जाएगी पोषक तत्वों से भरपूर ये डिश

घर पर कैसे बनाएं हेल्दी एवोकाडो टोस्ट, झटपट तैयार हो जाएगी पोषक तत्वों से भरपूर ये डिश

क्या आप भी अपने ब्रेकफास्ट में बनाने के लिए कोई हेल्दी और टेस्टी ऑप्शन ढूंढ रहे हैं? अगर हां, तो आपको एक बार एवोकाडो टोस्ट की इस रेसिपी को जरूर ट्राई करके देखना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: July 18, 2024 23:29 IST
Avocado Toast Recipe- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Avocado Toast Recipe

एवोकाडो आपकी ओवरऑल हेल्थ के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। इस फल में पाए जाने वाले तत्व आपकी सेहत को काफी हद तक इम्प्रूव कर सकते हैं। ब्रेकफास्ट में खाने के लिए एवोकाडो टोस्ट एक हेल्दी ऑप्शन साबित हो सकता है। अगर आपको भी एवोकाडो खाना पसंद है तो आपको एवोकाडो टोस्ट की इस रेसिपी को कम से कम एक बार घर पर जरूर बनाकर देखना चाहिए। 

पहला स्टेप- एवोकाडो टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले आपको एवोकाडो को एक स्पून की मदद से एक कटोरे में निकाल लेना है। 

दूसरा स्टेप- अब आपको इस एवोकाडो को अच्छी तरह से मैश कर लेना है। इसके बाद आपको एक छोटा प्याज और एक हरी मिर्च को बारीक-बारीक काट लेना है। 

तीसरा स्टेप- अब आपको कटोरे में मैश्ड एवोकाडो, कटे हुए प्याज और हरी मिर्च, नमक, रेड चिली पाउडर और ओरिगैनो को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है। 

चौथा स्टेप- इसके बाद इस मिक्सचर में थोड़ा सा ऑलिव ऑइल भी मिला लीजिए। 

पांचवां स्टेप- आखिर में आपको ब्रेड की स्लाइस को टोस्ट करके इसके ऊपर इस टेस्टी और हेल्दी मिक्सचर को अच्छी तरह से स्प्रेड कर लेना है। 

आपका एवोकाडो टोस्ट सर्व करने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि ये टोस्ट न केवल आपकी सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगा बल्कि आपको इसका टेस्ट भी काफी ज्यादा पसंद आएगा। एवोकाडो में पाए जाने वाले तमाम पोष्टिक तत्व आपकी हार्ट हेल्थ से लेकर आपकी गट हेल्थ तक, किसी वरदान से कम नहीं हैं। एवोकाडो को इस तरीके से अपनी डाइट में शामिल कर आप सेहत से जुड़ी कई समस्याओं से खुद को बचा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

घर पर ऐसे बनाएं कच्चे आम की चटनी, बच्चों से लेकर बड़ों तक, सबकी बन जाएगी फेवरेट

भुट्टे से बने ये Snacks हैं काफी ज्यादा टेस्टी, ट्राई करने के लिए परफेक्ट साबित होगा ये सीजन

आपके पास समय नहीं है तो झटपट बनाएं ये मैंगो डिश, एक बार खाएंगे तो खाते रह जाएंगे

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement