Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. ज़ायक़ा
  4. भुट्टे से बने ये Snacks हैं काफी ज्यादा टेस्टी, ट्राई करने के लिए परफेक्ट साबित होगा ये सीजन

भुट्टे से बने ये Snacks हैं काफी ज्यादा टेस्टी, ट्राई करने के लिए परफेक्ट साबित होगा ये सीजन

बरसाती मौसम में अक्सर लोगों को भुट्टा खाना पसंद होता है। अगर आपको भी भुट्टा खाना अच्छा लगता है तो आपको घर पर भुट्टे से बनाई जाने वाली कुछ डिश को जरूर ट्राई करके देखना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: July 13, 2024 23:20 IST
Best corn recipes for monsoon- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Best corn recipes for monsoon

अगर आप भी बाहर जाकर भुट्टा खाते-खाते बोर हो चुके हैं तो आपको घर पर भुट्टे से बनाई जाने वाली कुछ डिश को जरूर बनाकर देखना चाहिए। आज हम आपको जिन कॉर्न रेसिपीज के बारे में बताने जा रहे हैं, उन्हें बरसाती मौसम में जरूर ट्राई करें। मॉनसून सीजन में भुट्टे से बनी इन डिश को खाने का मजा ही कुछ और है। आइए कुछ ऐसी कॉर्न रेसिपीज के बारे में जानते हैं जिन्हें आप महज 15-20 मिनट में बना सकते हैं।

कॉर्न कटलेट- कॉर्न कटलेट बनाने के लिए आपको दरदरा पिसा हुआ स्वीट कॉर्न, प्याज, धनिया, हल्दी, मिर्च, जीरा पाउडर, नमक, आलू, ब्रेड क्रम्ब्स और कॉर्न फ्लोर की जरूरत पड़ेगी। इन सभी चीजों को मिक्स कर आटे की तरह गूंथ लें और फिर कटलेट की शेप देकर हल्की आंच में फ्राई कर लें। महज 20 से 25 मिनट में आप टेस्टी कॉर्न कटलेट को बनाकर सर्व कर सकते हैं।

मसाला कॉर्न- मसाला कॉर्न बनाने के लिए आपको मक्का, गरम मसाला, नींबू का रस, नमक, धनिया, मक्खन, चाट मसाला, हरी मिर्च और लाल मिर्च की जरूरत पड़ेगी। एक कटोरे में बॉइल्ड कॉर्न के साथ इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर आप मसाला कॉर्न के टेस्ट का लुत्फ उठा सकते हैं। महज 25 मिनट के अंदर इस रेसिपी को बनाया जा सकता है।

कॉर्न सलाद- कॉर्न सलाद बनाने के लिए आपको स्वीट कॉर्न, खीरा, प्याज, धनिया और थोड़े-बहुत मसालों की जरूरत पड़ेगी। कॉर्न सलाद के टेस्ट को बढ़ाने के लिए आप नींबू के रस का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। कॉर्न सलाद टेस्टी होने के साथ-साथ आपकी सेहत के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। कॉर्न सलाद को लगभग 20-25 मिनट में आसानी से बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: 

अनंत अंबानी के वेडिंग मेन्यू में शामिल होने वाली टमाटर चाट की रेसिपी, जरूर ट्राई करें बनारस की ये पॉपुलर डिश

गोलगप्पे का आलू मसाला कैसे बनाएं? डबल हो जाएगा इस स्ट्रीट फूड का चटपटापन

बरसाती मौसम में दूध वाली चाय से कर लें तौबा! पिएं औषधीय गुणों से भरपूर ये खास चाय

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement