Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. कहीं आप भी इन गलत वजहों से शादी करने का फैसला तो नहीं कर रहे हैं? भारी पड़ सकती है आपकी ये गलती

कहीं आप भी इन गलत वजहों से शादी करने का फैसला तो नहीं कर रहे हैं? भारी पड़ सकती है आपकी ये गलती

शादी करने का फैसला सोच-समझकर करना चाहिए। अगर आप इन वजहों के चक्कर में पड़कर शादी कर रहे हैं, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए वरना आपको जिंदगी भर पछताना पड़ सकता है।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: August 30, 2024 14:25 IST
Wrong reasons for getting married- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Wrong reasons for getting married

अगर आप शादी करने जा रहे हैं तो आपके शादी करने के पीछे की वजह बिल्कुल साफ होनी चाहिए। जल्दबाजी में शादी का फैसला करने के चक्कर में दो जिंदगियां बर्बाद हो सकती हैं। आइए कुछ ऐसी वजहों के बारे में जानते हैं जिनके चक्कर में पड़कर आपको शादी करने का फैसला बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। शादी न करने का फैसला, गलत वजह से शादी करने से कई गुना बेहतर साबित हो सकता है।

ब्रेकअप की वजह से

अगर आप अपने ब्रेकअप से बाहर निकलने के लिए शादी करने का फैसला कर रहे हैं तो आपको थोड़ा और समय लेकर अपने फैसले पर फिर से सोच-विचार कर लेना चाहिए। अगर आप टूटे हुए दिल के साथ किसी के साथ नया रिश्ता जोड़ने जा रहे हैं तो आगे चलकर आपको और आपके होने वाले पार्टनर को रिलेशनशिप निभाने में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको ब्रेकअप से पूरी तरह से हील होने के बाद ही शादी के बंधन में बंधने का फैसला करना चाहिए।

आर्थिक स्थिति की वजह से

अगर आप सिर्फ यही सोचकर शादी कर रहे हैं कि आपके पार्टनर की आर्थिक स्थिति अच्छी है तो आपका फैसला आगे चलकर गलत साबित हो सकता है। रिलेशनशिप को निभाने के लिए पैसों की नहीं बल्कि प्यार, सम्मान और अंडरस्टैंडिंग की जरूरत होती है। महज पैसों की वजह से किसी से भी शादी कर लेने से जरूरी नहीं है कि आप हमेशा खुश रह पाएंगे। 

दबाव की वजह से 

एक उम्र के बाद लड़का हो या फिर लड़की, दोनों पर शादी करने के लिए प्रेशर डाला जाता है। अक्सर लोग कभी पैरेंट्स के दबाव में आकर तो कभी रिश्तेदारों के दबाव में आकर किसी से भी शादी करने का फैसला कर बैठते हैं और फिर बाद में पछताते रह जाते हैं। आपको भी समाज के दबाव में आकर शादी करने की गलती नहीं करनी चाहिए।

किसी भी शख्स को शादी करने का फैसला तभी करना चाहिए, जब उसे अपनी जिंदगी में किसी का साथ चाहिए हो और वो इस साथ के लिए पूरी तरह से तैयार भी हो। इस वजह से शादी करके आप वाकई में अपनी लाइफ को एंजॉय कर पाएंगे।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement