Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. क्या आप DINK कपल के बारे में जानते हैं? इनकम से है डायरेक्ट कनेक्शन, जानें क्या है ट्रेंड

क्या आप DINK कपल के बारे में जानते हैं? इनकम से है डायरेक्ट कनेक्शन, जानें क्या है ट्रेंड

क्या आप भी DINK कपल ट्रेंड के बारे में अभी तक नहीं जानते हैं? आपको बता दें कि ये ट्रेंड दुनिया में काफी तेजी से बढ़ रहा है इसलिए इस ट्रेंड के बारे में जानना बेहद जरूरी है।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: August 08, 2024 14:51 IST
DINK कपल ट्रेंड क्या है?- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK DINK कपल ट्रेंड क्या है?

समय के साथ-साथ रिलेशनशिप में भी काफी बदलाव आते जा रहे हैं। दुनिया में तेजी से फैल रहे डिंक कपल के ट्रेंड को काफी ज्यादा पॉपुलैरिटी भी मिल रही है। दरअसल, डिंक कपल का डायरेक्ट कनेक्शन इनकम और बच्चों से है। इस ट्रेंड के बारे में जानने से पहले आपको DINK की फुल फॉर्म के बारे में जान लेना चाहिए। DINK की फुल फॉर्म है ड्यूअल इनकम नो किड्स। आइए इस ट्रेंड को समझने की कोशिश करते हैं। 

कौन होते हैं डिंक कपल?

डिंक कपल्स का मतलब है कि कपल की इनकम तो दोगुनी होगी और बच्चा एक भी नहीं होगा। इस तरह के कपल्स पैसे तो कमाते हैं लेकिन दोनों में से किसी को भी बच्चा नहीं चाहिए। इस तरह के कपल्स फैमिली प्लानिंग में ज्यादा विश्वास नहीं रखते हैं क्योंकि दोनों ही पार्टनर्स नो किड्स फॉर्मूले को फॉलो करते हैं। दोनों पार्टनर्स करियर को लेकर काफी ज्यादा फोकस्ड होते हैं। 

पैसे कमाने पर रहता है फोकस

डिंक कपल्स का मेन फोकस पैसे कमाने पर होता है। इस ट्रेंड के मुताबिक रिलेशनशिप निभा रहे दोनों ही पार्टनर्स पैसे कमाकर एक अच्छा लाइफस्टाइल जीना चाहते हैं। घूमने-फिरने से लेकर सेल्फ पैंपरिंग तक, दोनों पार्टनर्स अपनी खुशी के लिए पैसे खर्च करते हैं। इस ट्रेंड को फॉलो करने वाले कपल को बच्चों की जिम्मेदारी निभाने की जगह सिर्फ अपने पार्टनर के साथ समय बिताना पसंद होता है।

हो सकते हैं अकेलेपन का शिकार

आपको बता दें कि डिंक कपल ट्रेंड को फॉलो करने वाले लोगों को कुछ मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है। अपनी खुशी के लिए बिना सोचे-समझे पैसे खर्च करने से अक्सर डिंक कपल्स का बजट डगमगा जाता है। इस तरह के कपल्स को समाज का बहुत ज्यादा सपोर्ट नहीं मिलता है। इसके अलावा बच्चे न होने की वजह से एक समय के बाद पार्टनर्स अकेलेपन का शिकार भी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  

आपकी इन आदतों की वजह से रिलेशनशिप में हो सकते हैं सबसे ज्यादा झगड़े, समय रहते सुधार लें वरना हो सकता है ब्रेकअप

बदतमीजी करने लगा है आपका बच्चा, सुधारने के लिए फॉलो करें ये असरदार टिप्स

रिलेशनशिप में चल रहे कॉम्प्लिकेशन्स से डील करने के असरदार तरीके, टूटने से बच जाएगा आपका रिश्ता

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement