Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. शादीशुदा जीवन में नहीं चाहते कलेश, तो शादी से पहले ही अपने पार्टनर से जरूर पूछ लें ये सवाल

शादीशुदा जीवन में नहीं चाहते कलेश, तो शादी से पहले ही अपने पार्टनर से जरूर पूछ लें ये सवाल

अगर आप भी शादी के बाद अपने पार्टनर के साथ शांति से जीना चाहते हैं, तो आपको शादी करने से पहले अपने पार्टनर से कुछ मुद्दों को लेकर बातचीत जरूर कर लेनी चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 16, 2024 18:08 IST
Questions to ask your partner before marriage- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Questions to ask your partner before marriage

शादी का फैसला किसी की भी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला माना जाता है। अगर आपने अपने लिए सही पार्टनर चूज नहीं किया तो आपकी और आपके पार्टनर की जिंदगी खराब हो सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसे सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें पूछने के बाद आपको शादी करने का फैसला लेने में मदद मिल सकती है। अगर आपने शादी से पहले अपने पार्टनर से इन टॉपिक्स पर बात नहीं की, तो आगे चलकर आपके रिश्ते में दरार भी पैदा हो सकती है।

करियर गोल्स के बारे में जरूर पूछें

आपका पार्टनर भविष्य में अपने करियर को लेकर कितना पैशनेट है, ये जानना जरूरी है। आपका पार्टनर काम को ज्यादा प्रायोरिटी देता है या फिर आपको, इस टॉपिक पर भी बात होनी चाहिए। दरअसल, शादी के बाद दोनों पार्टनर्स के करियर गोल्स मैच न होने की वजह से अक्सर पार्टनर्स के बीच में मन मुटाव पैदा हो जाता है।

कैसी है परिवार के साथ बॉन्डिंग?

शादी से पहले न केवल अपने पार्टनर के परिवार के बारे में बल्कि उनके साथ आपके पार्टनर की बॉन्डिंग के बारे में जानना भी बेहद जरूरी है। शादी के बाद क्या आपका पार्टनर अपने परिवार के साथ ही रहना चाहता है या फिर वो नए घर में मूव ऑन करना चाहता है। इस तरह के सवालों को लेकर शादी से पहले ही बात कर लेनी चाहिए वरना आगे चलकर इस टॉपिक की वजह से घर में लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं।

फैमिली प्लानिंग के बारे में भी पूछें

जहां ज्यादातर लोग शादी के बाद पैरेंटिंग के फेज को एंजॉय करना चाहते हैं, तो वहीं कुछ लोगों को शादी के बाद बच्चे नहीं चाहिए होते हैं। क्या आपका पार्टनर बच्चे चाहता है? अगर हां, तो आप दोनों को कितने बच्चों की फैमिली प्लानिंग करनी है। शादी के बाद फैमिली प्लानिंग के बारे में सोच न मिलने की वजह से आप दोनों के बीच में कलेश पैदा हो सकता है। इसलिए बेहतर यही है कि आप दोनों इस मुद्दे को लेकर शादी से पहले ही बातचीत कर लें।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement