Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. पतली कमर पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये खास पानी, महीने भर में छूमंतर हो जाएगी चर्बी

पतली कमर पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये खास पानी, महीने भर में छूमंतर हो जाएगी चर्बी

क्या आपकी भी वेट लूज करने की सारी कोशिशें नाकाम हो चुकी हैं? अगर हां, तो आपको अपनी डाइट में इस खास पानी को जरूर शामिल करके देखना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: July 13, 2024 20:59 IST
Drink to lose weight- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Drink to lose weight

वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ अपने डाइट प्लान पर फोकस करना भी जरूरी होता है। कुछ लोग एक्सरसाइज पर तो ध्यान देते हैं लेकिन अपने डाइट प्लान को हेल्दी और बैलेंस्ड बनाना भूल जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे खास पानी के बारे में बताएंगे जो वजन घटाने में काफी ज्यादा मददगार साबित हो सकता है। आइए इस नेचुरल ड्रिंक को बनाने के तरीके के बारे में जानते हैं।

वेट लॉस के लिए खास पानी की रेसिपी

बॉडी में जमा एक्स्ट्रा फैट को बर्न करने के लिए आपको इस खास पानी/ड्रिंक को बनाना सीख लेना चाहिए। इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको मेथी दाने, जीरे और अजवाइन को एक गिलास पानी में रात भर के लिए भिगोकर रख देना है। अगली सुबह तक आपकी वेट लॉस ड्रिंक बनकर तैयार हो चुकी होगी। भीगी हुई मेथी, जीरा और अजवाइन का पानी पीने से आपकी ओवरऑल हेल्थ को काफी हद तक इम्प्रूव किया जा सकता है। 

स्पेशल वॉटर को कंज्यूम करने का सही तरीका

बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए आपको इस स्पेशल वॉटर को हर रोज सुबह-सुबह खाली पेट पीना चाहिए। महज महीने भर तक इस नियम को फॉलो करें और खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर देखें। मेथी, जीरे और अजवाइन में पाए जाने वाले तमाम तत्व आपके मोटापे को काफी हद तक दूर कर सकते हैं। 

मिलेंगे फायदे ही फायदे

इस खास पानी का हर रोज सेवन करने से आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होगा। तेज मेटाबॉलिज्म की वजह से आपकी बॉडी को फैट बर्न करने में आसानी होगी। इतना ही नहीं घर पर नेचुरल चीजों की मदद से बनाई जाने वाली ये ड्रिंक आपको पेट से जुड़ी तमाम समस्याओं से भी बचा सकती है। इस खास पानी को पीकर आप वेट लॉस के साथ-साथ अपनी गट हेल्थ को भी काफी हद तक इम्प्रूव कर सकते हैं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

ये भी पढ़ें:

बरसाती मौसम में दूध वाली चाय से कर लें तौबा! पिएं औषधीय गुणों से भरपूर ये खास चाय

केले के पौधे को गमले में लगाने का सही तरीका क्या है? इस प्रोसेस को फॉलो कर उगा सकते हैं बनाना प्लांट

लगातार झड़ते हुए बाल कहीं बन न जाएं गंजेपन का कारण! 4 चीजें खाकर बालों को बनाएं मजबूत

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement