Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. दिखने लगे हैं ये 4 संकेत तो हो जाएं सावधान! कभी भी ब्रेकअप कर सकता है आपका पार्टनर

दिखने लगे हैं ये 4 संकेत तो हो जाएं सावधान! कभी भी ब्रेकअप कर सकता है आपका पार्टनर

क्या आपको अपने पार्टनर के अंदर भी इस तरह के बदलाव दिखाई दे रहे हैं? अगर हां, तो हो सकता है कि आपका पार्टनर आपसे रिलेशनशिप को तोड़ने के बारे में सोच रहा हो।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 19, 2024 23:08 IST
संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर ब्रेकअप कर सकता है- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK संकेत जो बताते हैं कि आपका पार्टनर ब्रेकअप कर सकता है

रिलेशनशिप की गाड़ी दोनों पार्टनर्स के एफर्ट्स की वजह से ही चल सकती है। अगर एक भी पार्टनर ने रिश्ते पर मेहनत करनी बंद कर दी, तो धीरे-धीरे दोनों पार्टनर्स के बीच में दूरियां पैदा होने लगेंगी। जब एक पार्टनर एफर्ट्स डालने से बचने लगे, तो समझ जाना चाहिए कि वो इस रिश्ते को निभाने में इंटरेस्टेड नहीं है। आइए कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जानते हैं, जो इस बात का खुलासा कर सकते हैं कि आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप तो नहीं करना चाहता है...

बातों को नजरअंदाज करना

क्या आपका पार्टनर आपकी बातों को सुनकर भी अनसुना करने लगा है? जब आपका पार्टनर आपकी छोटी-बड़ी बातों को नजरअंदाज करने लग जाए, तो समझ जाइए कि वो किसी भी समय आपसे ब्रेकअप कर सकता है। अगर आपका पार्टनर आपसे अभी भी प्यार करता है तो वो आपकी बातों को सुनने-समझने की कोशिश करता रहेगा।

शादी की बात को घुमा देना

अगर आप अपने पार्टनर से शादी की बात करते हैं और वो बात घुमा देता है या फिर इस सवाल का जवाब देने से बचता है तो समझ जाइए कि वो आपके साथ अपना भविष्य प्लान नहीं करना चाहता।

समय न बिताना

क्या आपका पार्टनर भी पहले आपके साथ समय बिताने के मौके ढूंढता था? लेकिन अब आपका पार्टनर आपके साथ समय न बिताने के लिए बहाने बनाता है तो समझ जाइए कि वो इस रिश्ते को नहीं निभाना चाहता। किसी भी रिश्ते की लंबी उम्र के लिए दोनों पार्टनर्स का एक दूसरे के साथ समय बिताना बेहद जरूरी है।

बात-बात पर इरिटेट होना

अगर आपका पार्टनर शांत स्वभाव का है लेकिन फिर भी आपसे इरिटेट होने लगा है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। बात-बात पर गुस्से में आकर इमोशनली दुख पहुंचाने का मतलब है कि अब आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता है। अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता होता, तो आपको खुश रखने की कोशिश करता।

अगर आप भी इस तरह के संकेतों को एक साथ नोटिस कर रहे हैं तो आपको अपने पार्टनर से दूरी बना लेनी चाहिए वरना आपका मेंटल पीस बुरी तरह से प्रभावित हो सकता है।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement