Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. इस सावन हाथों पर खूब जंचेगी शिव-पार्वती और मोर वाली मेहंदी डिजाइन, सुर्ख लाल रंग देख हर कोई देखता ही रह जाएगा; देखें ट्रेंडी डिज़ाइन्स

इस सावन हाथों पर खूब जंचेगी शिव-पार्वती और मोर वाली मेहंदी डिजाइन, सुर्ख लाल रंग देख हर कोई देखता ही रह जाएगा; देखें ट्रेंडी डिज़ाइन्स

अगर आपको भी मेहंदी की नई नई डिज़ाइन्स लगवाना पसंद है तो यहां मेहंदी के कुछ बेहतरीन डिज़ाइन लुक्स दिए गए हैं। इन डिज़ाइन को आप अपने हाथों पर उकेर सकती हैं।

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: July 22, 2024 18:18 IST
Mehndi designs- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Mehndi designs

22 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो गया है। सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा की जाती है। धार्मिक मान्यताओं के अुसार, सावन में सोलह सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने से मनचाहा वर मिलता है, इसलिए लड़कियां ये व्रत खूब करती हैं। सावन में ही हरियाली तीज भी आती है। इस साल हरियाली तीज 7 अगस्त को होगी। इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और खूब सजती-सवरती हैं। सावन में औरतों को सोलह- श्रृंगार करने का पूरा मौका मिलता है।

सभी एक-दूसरे के हाथों पर मेहंदी भी लगाती हैं, क्योंकि मेहंदी के बिना महिलाओं का श्रृंगार अधूरा माना जाता है। अगर आपको भी मेहंदी की नई नई डिज़ाइन्स लगवाना पसंद है तो यहां मेहंदी के कुछ बेहतरीन डिज़ाइन लुक्स दिए गए हैं। इन मेहदी डिज़ाइन को आप अपने हाथों पर उकेर सकती हैं। आप सावन में शिव पार्वती की मेहंदी, अरेबिक मेहंदी के अलावा चाहे तो इंडो अरेबिक मेहंदी डिजाइन, पाकिस्तानी मेहंदी डिजाइन या फिर मोरक्कन मेहंदी डिजाइन भी लगवा सकती हैं। यह आपके हाथों की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देगी। तो देखिए मेहँदी के कुछ बेहतरीन लुक्स। 

शिव पार्वती मेंहदी:

अगर आप शिव को अपना आराध्य मानती हैं और इस बार शिव-पार्वती की मेहंदी अपने हाथो पर लगाना चाहती हैं तो कुछ इस तरह की बेहतरीन डिज़ाइन बनवा सकती हैं। 

हाथ भरकर मेहंदी 

अगर आपको पूरे हाथ पर भरकर मेहंदी लगाना पसंद है तो आप  कुछ इस तरह की मेहडंई लगवा सकती हैं। यह देखने में भी बेहद आकर्षक लगता है।  

मोर पंखी डिज़ाइन 

अगर आपको मोर पंखी डिज़ाइन पसंद है तो आप इस तरह की मेहंदी लगा सकती हैं। इन दिनों मोर पंखी डिज़ाइन भी महिलाओं की पहली पसंद बना हुआ है।  

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement