Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. पार्टनर में दिखाई देने लगी हैं ऐसी आदतें तो हो जाएं सावधान, कहीं चीट तो नहीं कर रहा आपका जीवनसाथी?

पार्टनर में दिखाई देने लगी हैं ऐसी आदतें तो हो जाएं सावधान, कहीं चीट तो नहीं कर रहा आपका जीवनसाथी?

कहीं आपका पार्टनर भी आपके साथ इस तरह का बर्ताव तो नहीं कर रहा है? अगर हां, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि आपके पार्टनर का किसी और के साथ अफेयर चल रहा हो।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: July 31, 2024 14:30 IST
Signs your partner is cheating- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Signs your partner is cheating

किसी भी रिश्ते की नींव भरोसे पर टिकी होती है। अगर रिश्ते में भरोसा डगमगाया, तो आज नहीं तो कल आपके रिलेशनशिप का टूटना तय है। कुछ लोग रिलेशनशिप में अपने पार्टनर के साथ चीट करने लगते हैं। क्या आप जानते हैं कि आप कुछ बातों पर गौर कर पता लगा सकते हैं कि कहीं आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा है? आइए ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में जानते हैं जिन्हें नोटिस कर आप जान सकते हैं कि कहीं आपके पार्टनर का किसी और के साथ चक्कर तो नहीं चल रहा है।

अचानक से पर्सनालिटी में बदलाव आना

पार्टनर की पर्सनालिटी में एकदम से बदलाव आना भी चिंता का विषय हो सकता है। अगर आपका पार्टनर अचानक से जरूरत से ज्यादा पर्सनल स्पेस की डिमांड करने लगा है तो हो सकता है कि वो किसी और से दिल लगा बैठा हो। बातें छुपाना भी इसी बात की तरफ इशारा करता है कि आप दोनों के बीच किसी तीसरे की एंट्री हो चुकी है। 

कम होती जा रही है इन्वॉल्वमेंट

अगर आपका पार्टनर आपकी किसी भी बात में इंटरेस्ट नहीं दिखा रहा है या फिर आपकी लाइफ में उसकी इन्वॉल्वमेंट कम होती जा रही है तो हो सकता है कि वो आपको धोखा दे रहा हो। अगर आपका पार्टनर आपके करीब आने से बच रहा है तो भी आपको सावधान हो जाना चाहिए। आपके पार्टनर की अक्सर झूठ बोलने की आदत भी चीटिंग का संकेत हो सकती है।

फैशन सेंस में बदलाव आना

कभी-कभी अचानक से फैशन सेंस का बदल जाना भी पार्टनर के अफेयर की तरफ इशारा कर सकता है। खासकर जब आपका पार्टनर पहले अपने फैशन सेंस पर बिल्कुल भी ध्यान न देता हो। फिजिकल इंटिमेसी से बचना भी चीटिंग का संकेत हो सकता है। अगर आपका पार्टनर आपसे अक्सर इरिटेट होने लगा है तो आपको सावधानी बरतते हुए उसके बर्ताव को गौर से नोटिस करना चाहिए। 

अगर आपको भी अपने पार्टनर के अंदर इस तरह की आदत दिखाई देने लगी हैं तो आपको उनसे खुलकर बातचीत करनी चाहिए क्योंकि अगर आपके पार्टनर ने अपनी इन आदतों को नहीं सुधारा तो आपका रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement