Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. बढ़ती उम्र के साथ फीका पड़ने लगा है रिश्ते का रंग? फॉलो करें ये टिप्स, फिर से लौट आएगा पहले जैसा प्यार

बढ़ती उम्र के साथ फीका पड़ने लगा है रिश्ते का रंग? फॉलो करें ये टिप्स, फिर से लौट आएगा पहले जैसा प्यार

क्या आपका रिलेशनशिप भी बहुत ज्यादा बोरिंग होने लगा है? अगर हां, तो कुछ टिप्स को फॉलो कर आप फिर से अपने रिश्ते में पहले जैसे प्यार को वापस ला सकते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: July 12, 2024 0:11 IST
बोरिंग रिश्ते में कैसे लाएं एक्साइटमेंट?- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK बोरिंग रिश्ते में कैसे लाएं एक्साइटमेंट?

बढ़ती उम्र के साथ अक्सर पति और पत्नी के रिश्ता का रंग भी फीका पड़ने लग जाता है। अगर आपका रिश्ता भी इसी तरह से बेजान होने लगा है तो आपको कुछ रिलेशनशिप टिप्स को फॉलो करना शुरू कर देना चाहिए। इस तरह की रिलेशनशिप टिप्स को फॉलो कर आपके रिश्ते में पहले जैसा प्यार और एक्साइटमेंट वापस लौटने लगेगा। आइए ऐसी ही कुछ रिलेशनशिप टिप्स के बारे में जानते हैं जो आपके रिश्ते में नई जान भर देंगी। 

बदलाव को स्वीकार करना है जरूरी

अगर आप दोनों अक्सर ये सोचते रहते हैं कि आपका पार्टनर कितना ज्यादा बदल चुका है तो आपको खुद पर भी जरा गौर कर लेना चाहिए। बढ़ती उम्र के साथ दोनों ही पार्टनर्स की पर्सनालिटी में थोड़ा-बहुत बदलाव आना लाजमी है। आप दोनों को इस तरह के बदलावों को स्वीकार कर फिर से अपनी बॉन्डिंग को मजबूत बनाने की कोशिश करनी चाहिए। 

छोटी-छोटी चीजों में ढूंढें खुशियां

अगर आप पहले की तरह कहीं घूमने नहीं जा पाते हैं या फिर एक साथ लॉन्ग ड्राइव को एंजॉय नहीं कर पाते हैं तो कोई बात नहीं। आपको छोटी-छोटी चीजों में खुशियां ढूंढने की कोशिश करनी चाहिए। आप दोनों एक साथ खाना बना सकते हैं या फिर घर पर बैठकर किसी भी मूवी को एंजॉय कर सकते हैं। एक साथ गार्डनिंग करके भी आप अपने रिश्ते के रंग को फीका पड़ने से बचा सकते हैं।

रखें एक दूसरे की सेहत का ध्यान

बढ़ती उम्र के साथ-साथ दोनों पार्टनर्स को एक दूसरे की सेहत का ध्यान रखना चाहिए। आप दोनों इस तरह से एक दूसरे की केयर कर सकते हैं। ध्यान रखें कि आपकी तरह आपका पार्टनर भी उम्र में बड़ा हो रहा है। अगर कभी आपका पार्टनर चिड़चिड़ाने लगे तो आपको बात को बढ़ाने की जगह इस तरह की छोटी-मोटी चीजों को नजरअंदाज कर देना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

ऐसे लोगों को डेट कर हो सकता है आपका समय बर्बाद, कुछ आदतें देखते ही हो जाएं सावधान

मॉनसून सीजन में कमरों की दीवारों में बढ़ जाती है सीलन? इस बार जरूर ट्राई करें ये टिप्स

घर पर ऐसे झटपट बनाएं पापड़, इतनी आसान है ये रेसिपी कि बन जाएगी आपकी भी फेवरेट

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement