Friday, July 05, 2024
Advertisement

पार्टनर के ये Red Flags खराब कर सकते हैं आपकी लाइफ, समय रहते बना लें दूरी वरना...

कहीं आप भी अपने पार्टनर के इन रेड फ्लैग्स को इग्नोर करने की गलती तो नहीं कर रहे हैं? अगर आपका पार्टनर भी आपके साथ इस तरीके का बर्ताव करता है तो आपको सोच-समझकर ही उसके साथ अपनी जिंदगी बिताने का फैसला करना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: July 05, 2024 6:22 IST
Red Flags in Relationship- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Red Flags in Relationship

किसी भी व्यक्ति के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने का फैसला करने से पहले उसके व्यवहार के बारे में अच्छी तरह से जान लेना चाहिए। कुछ लोगों की पर्सनालिटी में दिखाई देने वाली आदतें आज नहीं तो कल आपके रिलेशनशिप के टूटने की वजह बन सकती है। इसलिए आपको भी अपने रिलेशनशिप के शुरुआती दौर से ही अपने पार्टनर के रेड फ्लैग्स को नजरअंदाज करने की गलती नहीं करनी चाहिए। आइए ऐसे ही कुछ रेड फ्लैग्स के बारे में जानते हैं। 

डॉमिनेंट बर्ताव

अगर आपका पार्टनर हर फैसले को लेकर आपके ऊपर हावी हो जाता है और हमेशा अपनी ही मर्जी चलाता है तो आपके पार्टनर की ये आदत आपके रिश्ते के लिए एक बहुत बड़ा रेड फ्लैग है। आपको अपने पार्टनर को इस आदत में सुधार लाने के लिए कहना चाहिए। अगर आपका पार्टनर अपनी इस आदत को नहीं सुधारना चाहता तो आपके लिए उससे दूरी बनाना ही बेहतर होगा। 

जलन महसूस करना

क्या आपने कभी नोटिस किया है कि आपका पार्टनर आपकी सफलता में किस तरीके का बर्ताव करता है? अगर आपका पार्टनर आपकी सफलता से जलता है तो आज नहीं तो कल आपके रिलेशनशिप में दरार पैदा होना तय है। आपको अपने लिए एक ऐसा पार्टनर ढूंढना चाहिए जो आपकी सफलता को सेलिब्रेट करे और आपकी अचीवमेंट्स पर गर्व महसूस करे। 

परिवार की इज्जत न करना

अपने पार्टनर की फैमिली की इज्जत न करना और उनके बारे में अच्छी बातें न बोलना एक बहुत बड़ा रेड फ्लैग है। आपको इसे बिल्कुल भी इग्नोर नहीं करना चाहिए। अगर आपने अपने पार्टनर को इस तरह के बर्ताव पर नहीं टोका तो आगे चलकर वो आपकी फैमिली के साथ-साथ आपकी इज्जत करना भी छोड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: 

उमस की वजह से बढ़ जाती है हेयर फॉल की समस्या, इन तरीकों से सुधरने लगेगी आपके बालों की सेहत

स्नैक्स में बनाएं मूंग दाल की क्रिस्पी कचौड़ी, टेस्ट के साथ-साथ पोष्टिक तत्वों से भरपूर है ये डिश

बदलते हुए इस मौसम में हाइड्रेशन के लिए पी सकते हैं ये नेचुरल ड्रिंक्स, शरीर में नहीं होगी पानी की कमी

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement