Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. पार्टनर की इन गलतियों को बार-बार नहीं करना चाहिए नजरअंदाज, वरना टूट सकता है आपका रिलेशनशिप

पार्टनर की इन गलतियों को बार-बार नहीं करना चाहिए नजरअंदाज, वरना टूट सकता है आपका रिलेशनशिप

कहीं आप भी अपने पार्टनर की इन गलतियों को बार-बार नजरअंदाज तो नहीं कर रहे हैं? अगर हां, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए वरना आगे चलकर आपका रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच सकता है।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 14, 2024 23:37 IST
रिश्ते पर भारी पड़ सकती हैं ये गलतियां- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK रिश्ते पर भारी पड़ सकती हैं ये गलतियां

रिलेशनशिप को निभाने के लिए दोनों ही पार्टनर्स को थोड़े-बहुत समझौते करने पड़ते हैं। अपने पार्टनर की कुछ गलतियों को नजरअंदाज करने में कोई बुराई नहीं है। लेकिन पार्टनर से हुई कुछ गलतियों को इग्नोर करना आपके रिश्ते के टूटने की वजह भी बन सकता है। अगर आप वाकई में अपने पार्टनर के साथ मजबूत रिश्ता बनाए रखना चाहते हैं तो आपको अपने पार्टनर की कुछ गलतियों को नजरअंदाज करने की जगह उनके ऊपर बातचीत करनी चाहिए।

झूठ बोलने की आदत

क्या आपका पार्टनर भी आपसे अक्सर झूठ बोलता है? अगर हां, तो आपको अपने पार्टनर से झूठ बोलने की वजह जरूर पूछनी चाहिए। बार-बार अपने पार्टनर के झूठ को नजरअंदाज करते रहने की वजह से आपके रिलेशनशिप में भरोसे की कमी पैदा होने लगेगी और आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा। अगर आपके पार्टनर ने अपनी झूठ बोलने की आदत को नहीं सुधारा तो आज नहीं तो कल आपका रिश्ता टूट ही जाएगा।

एक्स को बार-बार याद करना

अगर आपका पार्टनर बार-बार अपनी एक्स की बात करता रहता है तो आपको इस बारे में अपने पार्टनर के साथ डिस्कशन जरूर करना चाहिए। जब एक पार्टनर अपने पार्टनर की तुलना अपनी एक्स से करने लगता है, तो रिश्ते में दूरियां पैदा होने लगती हैं। अगर आपका पार्टनर इस आदत को नहीं सुधारता है तो बेहतर यही होगा कि आप अपने पार्टनर से दूरी बना लें वरना आपका मेंटल पीस खो सकता है।

मैसेज इग्नोर कर देना

अगर आपका पार्टनर अक्सर आपके कॉल्स या फिर मैसेज को नजरअंदाज करता है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। आपको इस बात का पता लगाना चाहिए कि आपका पार्टनर वाकई में बिजी रहता है या फिर वो रिलेशनशिप में एफर्ट्स डालने से बचने की कोशिश कर रहा है।

अगर आपका पार्टनर भी बार-बार इस तरह की गलतियों को रिपीट करता रहता है तो पहले आपको उससे खुलकर बात करनी चाहिए। अगर बातचीत के बाद भी परिस्थिति में सुधार नहीं आता है तो आपको अपने पार्टनर से दूरी बना लेनी चाहिए।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement