Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. अच्छे खासे शादीशुदा जीवन को बर्बाद करके रख सकती हैं ये गलतियां, मैरिड कपल्स हो जाएं सावधान

अच्छे खासे शादीशुदा जीवन को बर्बाद करके रख सकती हैं ये गलतियां, मैरिड कपल्स हो जाएं सावधान

कहीं आप भी अपने शादीशुदा जीवन में इस तरह की गलतियों को बार-बार रिपीट तो नहीं कर रहे हैं? अगर आपने समय रहते इन गलतियों को नहीं सुधारा तो आपका रिलेशनशिप टूट भी सकता है।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: October 04, 2024 14:07 IST
Mistakes that can lead to divorce- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Mistakes that can lead to divorce

पति-पत्नी के रिश्ते में लड़ाई-झगड़े होना बेहद आम बात है। आपने भी कभी न कभी बड़े-बूढ़ों को ये कहते हुए जरूर सुना होगा कि जहां पर प्यार होता है, वहीं पर झगड़ा भी होता है। लेकिन शादीशुदा जीवन में जाने-अनजाने में होने वाली कुछ गलतियां आप दोनों के रिश्ते पर भारी पड़ सकती हैं। इस तरह की गलतियों की वजह से आपका रिश्ता धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है। कभी-कभी इन गलतियों के कारण बात डिवोर्स तक पहुंच जाती है।

  • झगड़े न सुलझाना- कभी-कभी पार्टनर्स आपस में हुए झगड़ों को सुलझाने की जगह उन्हें दबाने लग जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनसुलझे झगड़े आप दोनों के बीच में गलतफहमी की दीवार पैदा कर सकते हैं।

  • कम्यूनिकेशन गैप- अगर आप दोनों के बीच में कम्यूनिकेशन गैप पैदा होने लगा है तो आपको जल्द से जल्द इसे दूर करने की कोशिश में जुट जाना चाहिए। कम्यूनिकेशन गैप आगे चलकर आपके और आपके पार्टनर के अलग होने का मुख्य कारण बन सकता है।

  • आर्थिक तंगी- पति-पत्नी के रिश्ते के बीच में कभी-कभी आर्थिक तंगी भी आ जाती है। पैसे न होने की वजह से दोनों पार्टनर्स को अलग होने का फैसला करने की जगह परिस्थिति से जीतने की कोशिश करनी चाहिए।

  • एक दूसरे की भावनाओं को नजरअंदाज करना- अगर आप अपने शादीशुदा रिश्ते की उम्र को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप दोनों को एक दूसरे के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ने की कोशिश करनी चाहिए। एक दूसरे से इमोशनल जुड़ाव न होने की वजह से पार्टनर रिश्ते में होने के बावजूद भी अकेला महसूस करता है।

  • गोल्स को सपोर्ट न करना- कभी-कभी दोनों पार्टनर्स के लाइफ गोल्स एक दूसरे से काफी ज्यादा अलग होते हैं। अगर आप दोनों ने एक दूसरे के गोल्स को सपोर्ट नहीं किया तो आज नहीं तो कल आप दोनों के रास्ते अलग हो सकते हैं।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement