Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. 47 की उम्र में 25 की दिखती हैं मल्लिका शेरावत, ये ग्रीन जूस है फिटनेस का सीक्रेट, रोज पीने से बढ़ती उम्र पर लगा जाएगा ब्रेक

47 की उम्र में 25 की दिखती हैं मल्लिका शेरावत, ये ग्रीन जूस है फिटनेस का सीक्रेट, रोज पीने से बढ़ती उम्र पर लगा जाएगा ब्रेक

Green Juice Benefits: एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत इस उम्र में भी इतनी फिट और खूबसूरत दिखती है। उनकी फिटनेस का बड़ा सीक्रेट है ग्रीन जूस। अगर आप भी ये हरा जूस रोजाना पीएंगे तो एजिंग कोसों दूर रहेगी और आप लंबे समय तक जवान बने रहेंगे।

Written By: Bharti Singh
Updated on: August 14, 2024 11:37 IST
Green Juice- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Green Juice

गर्मी के मौसम में शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए रोजाना जूस पीना फायदेमंद होता है। हालांकि मानसून में बाहर का जूस पीने की बजाय आप घर में फ्रेश जूस निकालकर पीएं। हरे रंग का जूस (Green Juice) सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। ग्रीन जूस को नॉर्मल फल या सब्जियों के जूस (vegetable juices) से ज्यादा हेल्दी माना जाता है। इस जूस को पीने से एजिंग को कम किया जा सकता है। एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर ये जूस आपको लंबे समय तक जवान बनाए रखने में मदद करता है। जानिए कैसे बनाते हैं ग्रीन जूस और इसमें कौन से फल सब्जियों को शामिल किया जाता है। रोजाना ग्रीन जूस पीने से क्या फायदा होता है?

सेलेब्स अक्सर इस तरह के जूस को अपनी डाइट का हिस्सा बनाते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो ग्रीन जूस पीते हुए नजर आ रही हैं। मल्लिका शेरावत ने इस जूस को अपना फेवरेट बताया है। 47 साल की उम्र भी एक्ट्रेस की फिटनेस 25 साल की एक्ट्रेस जैसी लगती है। एजिंग को कम करने और स्किन को ग्लोइंग बनाने में ये जूस सबसे ज्यादा मदद करता है। 

ग्रीन जूस में क्या क्या डालते हैं?

आप घर में आसानी से ग्रीन जूस तैयार कर सकते हैं। इस जूस को बनाने के लिए आप हरे पत्तों की सब्जियां (Green leafy vegetaables) ग्रीन एप्पल (Green Apple), खीरा (Cucumber) और नींबू (Lemon)का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन फल और सब्जियों से मिनटों में ग्रीन जूस बनकर तैयार हो जाएगा। आप चाहें तो इसमें आंवला भी मिला सकते हैं।

ग्रीन जूस पीने के फायदे (Green Juice Benefits)

  • इम्यूनिटी बढ़ाए- रोजाना ग्रीन जूस पीने से शरीर में विटामिन सी की कमी नहीं होती है। इस जूस शामिल हरी सब्जियां और नींबू का रस विटामिन सी का अच्छा सोर्स हैं। जो इम्यून पॉवर को बढ़ाते हैं। इससे शरीर में बैक्टेरिया और वायरस से लड़ने की क्षमता बढ़ती है।

  • वजन घटाने वाला जूस- ग्रीन जूस को वेट लॉस जूस भी कहा जा सकता है। इस जूस को पीने से मोटापा भी कम होता है। ग्रीन जूस में डाइटरी फाइबर से भरपूर चीजें शामिल की जाती हैं। जिससे पेट भरा रहता है और जल्दी से भूख भी नहीं लगती है। इस जूस को पीने से वेट लॉस में मदद मिलेगी।

  • शरीर रहेगा हाइड्रेटेड- गर्मी और बारिश के दिनों में शरीर में पानी की कमी होने लगती है। ऐसे में रोजाना ग्रीन जूस पीने से शरीर हाइड्रेटेट रहेगा। इस जूस को पीने से शरीर में पानी की कमी को पूरा किया दा सकता है। साथ ही लो एनर्जी को हाई करने और थकान दूर भगाने में भी मदद मिलेगी। इस जूस को पीते है आप खुद को एकदम एनर्जेटिक फील करेंगे।

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement