Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. करवा चौथ पर पत्नी को देना है सरप्राइज़ तो ये क्रिएटिव आइडियाज़ आएंगे काम, गिफ्ट देखकर ख़ुशी से उठेंगी झूम

करवा चौथ पर पत्नी को देना है सरप्राइज़ तो ये क्रिएटिव आइडियाज़ आएंगे काम, गिफ्ट देखकर ख़ुशी से उठेंगी झूम

करवा चौथ पर बीवी को क्या गिफ्ट दें इसे लेकर अगर आप भी असमंजस की स्थिति में फसें हैं तो यह लेख आपके लिए हैं। चलिए हम आपको बताते हैं इस करवा चौथ आप अपनी वाइफ को कौन सी चीज़ गिफ्ट कर सकते हैं?

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: October 07, 2024 23:37 IST
karwa chauth gift ideas for wife- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL karwa chauth gift ideas for wife

सुहागिन महिलाएं पति की लंबी आयु के लिए हर साल करवा चौथ का व्रत करती हैं। इस बार करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर 2024 रविवार को है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस व्रत को करने से पति की आयु लंबी होती है। इसलिए महिलाएं इस दिन अपने जीवनसाथी के लिए निर्जला उपवास करती हैं। लेकिन इस व्रत में शाम होते-होते पत्नियों के चेहरे की चमक फीकी पड़ने लगती है। ऐसे में आप चाहें तो अपनी पत्नी को कुछ बेहतरीन चीज़ें गिफ्ट कर (karwa chauth gift ideas for wife) उनके चेहरे की चमक को वापस ला सकते हैं। लेकिन अगर आप भी इस कंफ्यूजन में हैं की करवा चौथ पर पत्नी को क्या देना चाहिए तो यहां हम आपके लिए कुछ गिफ्ट आइडियाज लेकर आए हैं।

पत्नी को ये चीज़ें कर सकते हैं गिफ्ट:

  • जूलरी:  जूलरी महिलाओं की ऑल टाइम फेवरेट चीज होती है। अगर आप अपनी पत्नी को खुश करना चाहते हैं तो उनके लिए गोल्ड की कोई जूलरी खरीदकर ले जाएं। आप चाहें तो ज्वैलरी खरीद सकते हैं या फिर सोने का बिस्किट भी बना कर दे सकते हैं। आपकी पत्नी इस गिफ्ट को देखते ही खुश हो जाएगी। 

  • डिज़ाइनर बैग: अगर आपकी पत्नी को बैग्स के कलेक्शन रखना पसंद हैं तो आप उनके मन पसंद ब्रैंड की कोई डिज़ाइनर बैग ले सकते हैं। स्लिंग बैग्स से लेकर पर्स और क्लच तक बैग के कई ऑप्शन होते हैं। आप अपनी पत्नी के लिए इनमें से कोई भी चुनाव कर सकते हैं,

  • फोन: अगर आपकी पत्नी का फोन पुराना हो गया है तो आप उन्हें  करवा चौथ पर नया फोन गिफ्ट कर सकते हैं। हाल ही में iPhone 16 लांच हुआ है तो आप अपनी पत्नी के लिए करवा चौथ पर मोबाइल फोन गिफ्ट कर सकते हैं। ये गिफ्ट देखकर उनके चहेरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ेगी। 

  • कस्टमाइज़ फोटो फ्रेम: अगर आपकी पत्नी फोटोज़ ख्निचवाने की बेहद शौक़ीन हैं तो आप उनके लिए कुछ कस्टमाइज़ फोटो फ्रेम बना सकते हैं। ऐसा प्यारा गिफ्ट पाकर कोई भी पत्नी खुश होगी। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement