Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. प्यार के नाम पर आपके पार्टनर भी करते हैं ये चीज़ें तो टॉक्सिक रिलेशन में हैं आप, तुरंत छोड़कर भागें वरना ज़िंदगी हो जाएगी बर्बाद

प्यार के नाम पर आपके पार्टनर भी करते हैं ये चीज़ें तो टॉक्सिक रिलेशन में हैं आप, तुरंत छोड़कर भागें वरना ज़िंदगी हो जाएगी बर्बाद

अगर आपके पार्टनर प्यार के नाम पर कुछ इस तरह की हरकते करते हैं तो ऐसे रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले आपको कई बार सोच लेना चाहिए।

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: September 04, 2024 23:32 IST
टॉक्सिक रिलेशन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL टॉक्सिक रिलेशन

किसी भी रिश्ते में प्यार और सम्मान का होना बहुत जरूरी है। बिना सम्मान, भरोसा और प्यार के कोई रिश्ता नहीं टिकता है। अगर आपके पार्टनर प्यार के नाम पर कुछ इस तरह की हरकते करते हैं तो ऐसे रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले आपको कई बार सोच लेना चाहिए। यह ध्यान रखें कि आपकी मेंटल हेल्थ और फिजकल सेहत और सुरक्षा सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।  तो, अगर आपके पार्टनर में भी हैं ये आदतें तो हो जाएं सावधान:

अगर आपके पार्टनर में भी हैं ये आदतें तो हो जाएं सावधान:

  • कंट्रोल करना: अगर आपके पार्टनर का नेचर कंट्रोलिंग है और हर स्थिति में वो आप पर कंट्रोल पाना चाहते हैं तो आपको तुरंत वो रिश्ता छोड़ देना चाहिए। अगर वो आपसे कभी प्यार से या कभी मैनिपुलेट कर चीज़ें अपने मन मुताबिक़ करा लेते हैं तो आगे चलकर ऐसा रिश्ता आपके लिए खतरनाक हो सकता है।

  • स्वतंत्रता को सीमित करना:  अगर आपके पति, पत्नी या फिर पार्टनर आपके दोस्तों या परिवार के साथ बाहर घूमने फिरने नहीं देते है।या फिर फोन पर ज़्यादा देर बात नहीं करने देता है तो इसका मतलब है कि आप एक टॉक्सिक रिलेशनशिप में है।आपको जल्द से जल्द ऐसे रिश्ते से निकल जाना चाहिए।  

  • आपकी भावनाओं को नजरअंदाज करना: अगर आपका पार्टनर आपकी भावनाओं को नजरअंदाज करता है या फिर मजाक उड़ा कर कहे मज़ाक कर रहा हूँ तो इस रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले आपको दस बार सोचना चाहिए। 

  • कपड़ों को लेकर रोक रोक लगाना: अगर आपका पार्टनर आपकी परवाह का नाटक दिखाते हुए आपके कपड़ों को लेकर रोक टोक करता है तो ऐसा रिलेशन आपके लिए खतरे की घंटी है।अगर वह आपको जींस या फिर शॉर्ट्स ड्रेस कपड़े नहीं पहनने देता तो ऐसे रिश्ते को जितनी जल्दी अलविदा कहेंगी उतना ही बेहतर होगा। 

  • हर हाल में आपको दोषी ठहराना: अगर आपका पार्टनर हर समय आपको दोषी ठहराता है, तो यह एक स्वस्थ रिश्ते का संकेत नहीं है। साथ ही अगर आपका पार्टनर आपके साथ शारीरिक या मानसिक हिंसा करता है, तो यह एक गंभीर अपराध है और आपको तुरंत इस रिश्ते को छोड़ देना चाहिए।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement