Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. बनना चाहते हैं पावर कपल तो डेवलप कर लें ये आदतें, पहले से ज्यादा मजबूत बन जाएगा आपका रिश्ता

बनना चाहते हैं पावर कपल तो डेवलप कर लें ये आदतें, पहले से ज्यादा मजबूत बन जाएगा आपका रिश्ता

क्या आप भी पावर कपल बनना चाहते हैं? अगर हां, तो आप दोनों को अपने बीच की बॉन्डिंग को मजबूत बनाने के लिए अपने अंदर कुछ आदतों को डेवलप करना होगा। आइए ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में जानते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: August 17, 2024 14:56 IST
How to become power couple?- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK How to become power couple?

किसी के साथ भी रिलेशनशिप में आना बहुत आसान है लेकिन उस रिलेशनशिप को निभाना उतना ही ज्यादा मुश्किल होता है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ एक बढ़िया और खुशहाल जिंदगी बिताना चाहते हैं तो आपको अपने अंदर कुछ आदतों को डेवलप करने की कोशिश में जुट जाना चाहिए। अगर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को स्मूद बनाना चाहते हैं तो आपको पावर कपल बनने की कोशिश करनी चाहिए। आइए कुछ ऐसी टिप्स के बारे में जानते हैं जो आपको पावर कपल बनने में मदद कर सकती है। 

जरूरी है स्पेस देना

आप दोनों को एक दूसरे की पर्सनल स्पेस में नहीं घुसना चाहिए। शादीशुदा होने के बावजूद भी हर किसी को उसकी पर्सनल स्पेस चाहिए होती है। अगर आप अपने पार्टनर को उसका मी टाइम नहीं देंगे तो उसे रिलेशनशिप में घुटन महसूस होने लगेगी। इसलिए आप दोनों को एक दूसरे को थोड़ी स्पेस भी देनी चाहिए। 

समय बिताने का मौका ढूंढें

बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड अक्सर एक दूसरे के साथ समय बिताने का मौका ढूंढते हैं। लेकिन शादी के बाद कपल्स एक दूसके के साथ समय बिताना कम कर देते हैं। जबकि पार्टनर्स को हमेशा एक दूसरे के साथ समय बिताते रहना चाहिए। इस तरीके से आप दोनों के बीच में गलतफहमी पैदा नहीं होगी। आप जितना ज्यादा एक दूसरे के साथ समय बिताएंगे, उतना ज्यादा ही एक दूसरे के करीब आ पाएंगे। 

सपोर्ट और रिस्पेक्ट करना भी है जरूरी 

किसी भी रिश्ते की नींव भरोसे और प्यार पर टिकी होती है। लेकिन अगर आप पावर कपल बनना चाहते हैं तो आपको एक दूसरे को सपोर्ट करते रहना चाहिए। साथ ही आप दोनों को एक दूसरे की इज्जत भी करनी चाहिए। ध्यान रहे गुस्से में आकर आपको अपने पार्टनर की बेइज्जती नहीं करनी चाहिए वरना आपके रिश्ते में कभी न मिटने वाली दरार भी पैदा हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 

पार्टनर में हैं ऐसी आदतें तो शादी का फैसला करने से पहले कई बार सोच लें, वरना खराब हो सकती है जिंदगी

पैरेंट्स को बच्चों की परवरिश के दौरान फॉलो करनी चाहिए ये टिप्स, मेंटली स्ट्रॉन्ग बनेगा बच्चा

कहीं आप भी टॉक्सिक रिलेशनशिप में फंस तो नहीं गए हैं, दिखाई देने लगे हैं ऐसे संकेत तो हो जाएं सावधान

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement