Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. लड़कियों के पर्स में होती है चलती फिरती दुकान, फिर भी ढूंढने पर नहीं मिलता कोई सामान? ऐसे करें हैंडबैग को सेट

लड़कियों के पर्स में होती है चलती फिरती दुकान, फिर भी ढूंढने पर नहीं मिलता कोई सामान? ऐसे करें हैंडबैग को सेट

Tips How To Organize Handbags Purse: लड़कियों के बैग में जरूरत का हर सामान मिल जाएगा, लेकिन जरूरत पड़ने पर कोई भी सामान आसानी से नहीं मिलता है। घंटों बैग की सारी पॉकेट खंगालने के बाद चीजें मिलती हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। हम आपको हैंडबैग और पर्स को अरेंज करने के आसान टिप्स बता रहे हैं।

Written By: Bharti Singh
Published on: September 13, 2024 14:23 IST
पर्स और बैग को सेट कैसे करें- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK पर्स और बैग को सेट कैसे करें

लड़कियों के हैंडबैग सिर्फ बैग नहीं होते बल्कि चलती फिरती दुकान होते हैं। सेफ्टी पिन से लेकर, मेकअप, परफ्यूम, नोटपैड, कॉम्ब और दवा तक सब कुछ मिल जाएगा। हालांकि ये बात अलग है कि जब ढूंढने बैठो तो कोई सामान नहीं मिलता। पूरा पर्स खंगालना पड़ जाता है। इसका बड़ा कारण है अव्यवस्था, जी हां महिलाओं के बैग में अक्सर सारा सामान सिर्फ ऐसे ही भरा होता है। पर्स में फिर चाहे कितनी भी पॉकेट दी गई हैं, लेकिन हफ्तेभर में सारा सामान एक ही पॉकेट में शिफ्ट हो जाता है। अगर आपका पर्स भी बुरी तरह सामान से भरा रहता है तो हम आपको कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं जिससे आप अपने पर्स और हैंडबैग को सेट करके रख सकती हैं। इससे कोई भी सामान ढूंढना भी आपके लिए मुश्किल नहीं होगा। 

पर्स या हैंडबैग को सेट करने का तरीका

टिप्स 1- सबसे पहले पर्स के सारे सामान को बाहर निकाल लें। अब पर्स की पॉकेट्स को गीले कपड़े से क्लीन कर लें और ऊपस से भी साफ कर लें। अब पर्स को सूखने दें इससे पर्स अंदर से भी क्लीन हो जाएगा। आप चाहें तो वेट वाइप का भी उपयोग कर सकती हैं।

टिप्स 2- अब सामान को अलग अलग कैटेगरी के हिसाब से बांट लें। जैसे मेकअप के सामान को अलग कर लें। इसके लिए एक पाउच बना लें और उसमें अपने मेकअप के सारा सामान और कोम्ब रखें।

टिप्स 3- मेकअप में लिपस्टिक अगर खुल जाती हैं तो उन्हें किसी एक अलग पाउच में रखें जिससे पूरा मेकअप किट गंदा न हो। कई बार लिपस्टिक खुल जाती हैं और दूसरी चीजों से खराब हो जाती हैं।

टिप्स 4- पर्स में अगर दवाएं रखते हैं तो इसके लिए किसी एक पर्स की पॉकेट को डिसाइड कर लें। या फिर इसके लिए भी एक पाउच बना लें और उसे किसी साइड पॉकेट में डाल दें।

टिप्स 5- अब बारी आती है ज्वैलरी की, लड़कियों के बैग में कई तरह के ईयररिंग्स और नेकपीस पड़े होते हैं। आप सारी ज्वैलरी एक पाउच में रखें। इससे छोटे से छोटा ईयरिंग भी आपको आसानी से मिल जाएगा। 

टिप्स 6- बैग की एक पॉकेट में मोबाइल फोन का चार्जर, बैटरी बैकअप और ईयरफोन रखें। इससे आपका पर्स फैलेगा नहीं और फटाफट आप कोई भी सामान निकाल सकते हैं। 

टिप्स 7- बैग में चाबी ढूंढने में सबसे ज्यादा मुश्किल आती है। दरवाजे पर खड़े होकर पर्स की सारी पॉकेट्स में चाबी खोजना बड़ा परेशान करने वाला काम लगता है। इसलिए चाबी को हमेशा पर्स में दी गई छोटी साइड जिप में रखें। जिससे तुरंत चाबी मिल जाए।

टिप्स 8- इस तरह आप अपने मल्टी पॉकेट पर्स और सिर्फ 1 पॉकेट वाले पर्स को क्लीन रख सकते हैं। आपको सारे सामान आसानी से मिल जाएंगे। इस तरह पर्स को रखने से आपका पर्स पूरे हफ्ते बिना फैले एकदम सेट रहेगा।

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement