Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. ऐसे लोगों को डेट कर हो सकता है आपका समय बर्बाद, कुछ आदतें देखते ही हो जाएं सावधान

ऐसे लोगों को डेट कर हो सकता है आपका समय बर्बाद, कुछ आदतें देखते ही हो जाएं सावधान

क्या आप भी डेटिंग कर अपने लिए पार्टनर ढूंढ रहे हैं? पुरुष हो या फिर महिला, आपको सामने वाले शख्स की कुछ आदतों को समय रहते पहचान लेना चाहिए वरना आपका टाइम वेस्ट हो सकता है।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: July 07, 2024 23:57 IST
Couple Dating- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Couple Dating

डेट कर अपने लिए पार्टनर ढूंढने वाले लोगों को पहली डेट के दौरान सामने वाले शख्स की पर्सनालिटी को नोटिस करने की कोशिश करनी चाहिए। आप सामने वाले शख्स को जानने के लिए दो से तीन मीटिंग कर सकते हैं। दो-तीन बार होने वाली मुलाकातों में अगर आपको उस शख्स में इस तरह की आदतें दिखाई देती हैं तो आपको सावधानी बरतते हुए उससे दूरी बना लेनी चाहिए वरना आगे चलकर आपका समय बर्बाद हो सकता है। आइए ऐसी ही कुछ आदतों के बारे में जानते हैं। 

एक्स को बार-बार याद करना

डेटिंग के दौरान अगर कोई पुरुष या फिर महिला अपने एक्स के बारे में बहुत ज्यादा बात कर रहा है तो आपको अलर्ट हो जाना चाहिए। अगर कोई अपने एक्स को याद कर रहा है तो हो सकता है कि वो अपने पास्ट से अभी तक बाहर न निकल पाया हो। आपको ऐसे शख्स के साथ रिलेशनशिप में आने से बचना चाहिए वरना आगे चलकर आपकी मेंटल हेल्थ पर बुरा असर पड़ सकता है।

बात-बात पर रोक-टोक करना

डेटिंग के दौरान अगर कोई आपको बात-बात पर टोक रहा है तो भी आपको उसके साथ रिलेशनशिप में आने का फैसला करने से पहले थोड़ा ठहर जाना चाहिए। अगर कोई आपकी पसंद पूछे बिना अपनी मर्जी से खाना मंगवा रहा है या फिर आपके कपड़ों को या फिर आपके परिवार वालों को जज कर रहा है तो आपको ऐसे शख्स के साथ रिलेशनशिप में नहीं आना चाहिए। अगर आप रिलेशनशिप में आ भी गए तो आज नहीं तो कल आपके रिश्ते का टूटना तय है।

करियर गोल्स मैच न हो पाना

अगर आपके और आपके डेटिंग पार्टनर के करियर गोल्स मैच नहीं हो रहे हैं या फिर आप दोनों एक दूसरे के करियर गोल्स को समझ नहीं पा रहे हैं तो बेहतर होगा कि आप एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में न आएं। आगे चलकर रिलेशनशिप और करियर में से किसी एक को चुनने से बेहतर है कि आप रिलेशनशिप में न आएं। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement