Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. 5 छोटी-छोटी बातें, जो आपकी लव लाइफ को बना सकती हैं खुशहाल, मजबूत हो जाएगा रिलेशनशिप

5 छोटी-छोटी बातें, जो आपकी लव लाइफ को बना सकती हैं खुशहाल, मजबूत हो जाएगा रिलेशनशिप

अगर आप भी अपने रिलेशनशिप को मजबूत बनाना चाहते हैं तो कुछ छोटी-छोटी टिप्स को फॉलो करना शुरू कर दीजिए। यकीन मानिए इन टिप्स को फॉलो कर आप अपने पार्टनर का दिल खुश कर सकते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 21, 2024 23:42 IST
अपनी लव लाइफ को खुशहाल कैसे बनाएं?- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK अपनी लव लाइफ को खुशहाल कैसे बनाएं?

अगर आपको भी यही लगता है कि रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए सिर्फ फिजिकल इंटिमेसी जरूरी होती है तो आपको अपनी इस गलतफहमी को दूर कर लेना चाहिए। फिजिकल इंटिमेसी के साथ-साथ इमोशनल इंटिमेसी भी आपके रिलेशनशिप को मजबूत बनाने में मददगार साबित हो सकती है। अगर आप अपने रिश्ते को अटूट बनाना चाहते हैं तो आपको इमोशनल इंटिमेसी को इम्प्रूव करने की कोशिश करनी चाहिए। आइए जानते हैं कैसे...

बेझिझक बातचीत करें

अगर आप अपने पार्टनर के साथ इमोशनल इंटिमेसी बढ़ाना चाहते हैं तो आपको उनके साथ बेझिझक बातचीत करनी चाहिए। बिना ज्यादा सोचे-समझे खुलकर अपने दिल की बात अपने पार्टनर से कह देने से आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं।

बनें गुड लिसनर

अपने पार्टनर के साथ इमोशनल इंटिमेसी को सुधारने के लिए आपको गुड लिसनर बनने की कोशिश करनी चाहिए। जब तक आप अपने पार्टनर की बात सुनने की और समझने की कोशिश नहीं करेंगे, तब तक आपके बीच में दूरियां पैदा होने की संभावना बनी रहेगी।

सुख-दुख का साथी बनें

आपको अपने पार्टनर की खुशी में साथ देने के साथ-साथ दुख में भी उनका सपोर्ट सिस्टम बनना है। जब आपका पार्टनर तरक्की करे तो उन्हें मोटिवेट करें। वहीं, जब आपके पार्टनर को फेलियर का सामना करना पड़े तो आपको उन्हें हिम्मत देने की कोशिश करनी है।

जरूरी है फिजिकल इंटिमेसी

इमोशनल इंटिमेसी की तरह ही फिजिकल इंटिमेसी को बनाए रखना भी जरूरी है। जब आपका पार्टनर तनाव में हो, तब उनका हाथ पकड़ना या फिर उन्हें गले लगाना, आप दोनों के बीच की फिजिकल इंटिमेसी को काफी हद तक इम्प्रूव कर सकता है।

इस तरह की छोटी-छोटी टिप्स को फॉलो करके आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं। अगर आप अपनी लव लाइफ या फिर मैरिड लाइफ में कलेश रोकना चाहते हैं तो इन बातों पर फोकस करना शुरू कर दीजिए। कुछ ही महीनों के अंदर आपको अपने रिलेशनशिप में पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement