Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. दिवाली के लिए यहां मिलती हैं सबसे सस्ती लाइट और दीए, 100 रुपए से कम में मिल जाएंगी खूबसूरत फैंसी लाइट्स

दिवाली के लिए यहां मिलती हैं सबसे सस्ती लाइट और दीए, 100 रुपए से कम में मिल जाएंगी खूबसूरत फैंसी लाइट्स

Diwali Lights Whole Sale Market: दिवाली पर घर को खूबसूरत लाइट्स से सजाना है और ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने, तो आप सदर बाजार और चांदनी चौक जा सकते हैं। यहां बेहद कम कीमत में आपको खूबसूरत लाइट, दीए और दूसरे सजावट के आइटम मिल जाएंगे।

Written By: Bharti Singh @bhartinisheeth
Published on: October 16, 2024 14:48 IST
दिवाली के लिए लाइट का बाजार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL दिवाली के लिए लाइट का बाजार

दिल्ली का सदर बाजार होलसेल मार्केट है। यहां दिवाली की सटावट का हर सामान बेहद सस्ते दामों पर मिल जाएगा। सदर बाजार में घर को सजाने वाल लाइट्स की एक लड़ी 100 रूपए से भी कम कीमत में आसानी से मिल जाएगी। दिवाली पर आर्टिफिशियल लाइट्स वाले दीए खरीदने हों या फिर फैंसी लाइट वाले डेकोरेशन आइटम हर चीज बहुत कम कीमत में मिल जाती है। अगर आपको दिवाली पर सस्ते में घर को सजाना है तो सदर बाजार जा सकते हैं। जान लें सदर बाजार में क्या क्या मिलता है और यहां कैसे पहुंच सकते हैं।

सदर बाजार कैसे पहुंचें?

सदर बाजार आप बस से आसानी से पहुंच सकते हैं। अगर आप मेट्रो से सफर करना चाहते हैं तो सदर बाजार मेट्रो स्टेशन सबसे पास पड़ेगा। सदर बाजार मेट्रो स्टेशन दिल्ली मेट्रो की मैजेंटा लाइन पर पड़ता है। आप चांदनी चौक भी उतर सकते हैं और यहां से सदर बाजार जा सकते हैं। अपनी कार या टैक्सी से भी सदर बाजार पहुंच सकते हैं, लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करेंगे तो ज्यादा अच्छा है क्योंकि यहां काफी भीड़ होती है।

सदर बाजार में लाइट की दुकानें

सदर बाजार में वैसे तो आपको जगह-जगह लाइट की दुकाने मिल जाएंगी। आप यहां से होलसेल के दामों में आसानी से लाइट्स खरीद सकते हैं। इसके अलावा कुछ चुनिंदा गली भी हैं जहां लाइट्स मिलती हैं। जिसमें सदर बाजार की लल्लू मिश्रा गली, पान गली लाइट्स के लिए फेमस हैं। यहां आपको 10 रुपए से लेकर 100 रुपए में शानदार लाइट्स मिल जाएंगी। जो लाइट आपको बाजार में 1000 रुपए की मिलेगी वो सदर बाजार में 100 रुपए में मिल जाएगी।

चांदनी चौक का लाइट मार्केट 

अगर आप सदर बाजार नहीं जाना चाहते हैं तो उससे लगा हुआ चांदनी चौक का लाइट मार्केट भी होलसेल का बाजार है। यहां आपको 1-2 नहीं बल्कि हजारों लाइट्स की दुकानें मिल जाएंगी। एक से एक खूबसूरत लाइट 100-200 रुपए में मिल जाएंगी। चांदनी चौक मार्केट में लाइट फाउंटेन, दीया, मामबत्ती, लड़ियां, फैंसी लाइट, झूमर, हैंगिंग लाइट्स और हजारों तरह की दिवाली लाइट्स की वैरायटी मिल जाएगी। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement