Saturday, July 06, 2024
Advertisement

बोरिंग होने लगा है आपका रिलेशनशिप? एक्साइटमेंट को बरकरार रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

रिलेशनशिप में दोनों पार्टनर्स को एक दूसरे के लिए एफर्ट्स करते रहने चाहिए वरना रिश्ता बोरिंग होने लगता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ जिंदगी बिताने का फैसला कर चुके हैं तो कुछ टिप्स आपके लिए काफी ज्यादा मददगार साबित हो सकती हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: June 10, 2024 11:58 IST
Couple- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Couple

कुछ सालों के बाद पार्टनर्स को अक्सर उनका रिलेशनशिप बोरिंग लगने लगता है। अगर आपने समय रहते अपने रिश्ते को इम्प्रूव नहीं किया तो आप अपने पार्टनर का साथ हमेशा के लिए खो सकते हैं। आइए कुछ ऐसे रिलेशनशिप टिप्स के बारे में जानते हैं जिनकी मदद से आप अपने रिश्ते में खोई हुई एक्साइटमेंट को वापस ला सकते हैं।

  • वीकेंड पर बनाएं प्लान- आपको हर वीकेंड पर अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करनी चाहिए। छुट्टी वाले दिन आपको मोबाइल या फिर टीवी पर समय बिताने की जगह एक दूसरे के साथ बातचीत करने पर फोकस करना चाहिए। कुछ सालों के बाद पार्टनर्स एक दूसरे को समय देना कम कर देते हैं जिसकी वजह से रिश्ते में बोरियत पैदा होने लगती है।

  • ड्राइव का मौका न छोड़ें- अगर आप ऑफिस के बाद एक दूसरे के लिए थोड़ा सा समय निकालकर ड्राइव पर जाएंगे, तो आपके बीच की दूरियों को कम किया जा सकता है। अगर ज्यादा समय नहीं है तो कोई बात नहीं आप ड्राइव की जगह वॉक पर भी जा सकते हैं। कुल मिलाकर आपको एक दूसरे के साथ समय बिताने के लिए मौके को ढूंढते रहना चाहिए। 

  • सरप्राइज देते रहें- पार्टनर्स को एक दूसरे को कभी-कभी सरप्राइज देते रहना चाहिए। रिलेशनशिप के शुरुआती दौर में तो सब इस टिप को फॉलो करते हैं लेकिन गुजरते समय के साथ आप इस तरह के एफर्ट डालना बंद कर देते हैं जिसकी वजह से रिश्ता बोरिंग होने लगता है।

  • मूवी डेट पर जाएं- अगर आप दोनों को मूवीज देखना पसंद है तो आप मूवी डेट पर भी जा सकते हैं। कभी आप अपने पार्टनर की फेवरेट मूवी देखने जाएं और कभी आप उसे अपनी फेवरेट मूवी दिखाने का प्लान बनाएं।

  • जरूरी है ट्रैवलिंग- साल में दो से चार बार घूमने का प्लान जरूर बनाएं। ट्रैवलिंग आपके रिलेशनशिप के खोए हुए एक्साइटमेंट को वापस ला सकती है। यकीन मानिए इन सभी टिप्स को फॉलो कर आप अपने रिश्ते को काफी हद तक मजबूत बना सकते हैं।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement