Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. कोल्ड ड्रिंक से चमकाएं गंदा बाथरूम और टाइल्स, ऐसे करें इस्तेमाल, नई जैसी चमकने लगेंगी ये चीजें

कोल्ड ड्रिंक से चमकाएं गंदा बाथरूम और टाइल्स, ऐसे करें इस्तेमाल, नई जैसी चमकने लगेंगी ये चीजें

Cold Drink Use For Cleaning: दिवाली की सफाई शुरू हो चुकी है। बाथरूम को चमकाना हो या टाइल्स को क्लीन करना हो। आपकी सफाई का हर काम मिनटों में कर देगी फ्रिज में पड़ी हुई कोल्ड ड्रिंक। जानिए कोल्ड ड्रिंक से क्या क्या साफ कर सकते हैं?

Written By: Bharti Singh @bhartinisheeth
Published on: October 22, 2024 15:19 IST
कोल्ड ड्रिंक से साफ करें बाथरूम- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL कोल्ड ड्रिंक से साफ करें बाथरूम

गर्मियों में सभी के घरों में कोल्ड ड्रिंक्स खूब आती हैं। एक बार गैस निकलने के बाद कोल्ड ड्रिंक को लोग नहीं पीते हैं। ऐसे में आप पुरानी कोल्ड ड्रिक का इस्तेमाल सफाई में कर सकते हैं। दिवाली की सफाई में पुरानी पड़ी कोल्ड ड्रिंक बड़े काम आ सकती है। कोल्ड ड्रिंक की मदद से गंदे पड़े बाथरूम और टाइल्स को आसानी से क्लीन किया जा सकता है। कोल्ड ड्रिंस के फर्श की सफाई से लेकर कपड़ों पर पड़े निशान तक साफ कर सकते हैं। जानिए कोल्ड ड्रिंक से क्या-क्या साफ कर सकते हैं?

सफाई में कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल कैसे करें?

बाथरूम को करें साफ- बाथरूम साफ करने के लिए कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर घर में कोई टॉयलेट क्लीनर न हो तो आप कोल्ड ड्रिंक से बाथरूम की सफाई कर सकते हैं। इसके लिए टॉयलेट पॉट में थोड़ी देर के लिए कोल्ड ड्रिंक डाल दें। अब इसे कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। ब्रश से रगड़ दें आप चाहें तो कोई डिटेर्जेंट भी इसमें डालकर रगड़ सकते हैं। टॉयलेट एकदम साफ हो जाएगा।

टाइल्स को क्लीन करें- कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल टाइल्स की क्लीनिंग के लिए भी किया जा सकता है। अगर टाइल्स चिपचिपी हो रही हैं या कोई निशान लगे हैं तो कोल्ड ड्रिंक डालकर उसके ऊपर थोड़ा बेकिंग सोडा डाल दें। थोड़ी देर बार रगड़कर साफ कर लें। टाइल्स एकदम चमक जाएंगी।

फर्श क्लीन करें- फ्लोर यानि फर्श की सफाई के लिए भी कोल्ड ड्रिंक का इस्तेमाल किया जा सकता है। सीमेंट के लगे दाग और तेल या ग्रीस के निशान कोल्ड ड्रिंक से साफ किए जा सकते हैं। इसके लिए दाग वाली जगह पर कोल्ड ड्रिंक डालकर रगड़ दें।

कपड़ों के दाग हटाए- अगर आपको किसी डार्क कपड़े पर तेल या ग्रीस के दाग लग गए हैं तो इसके लिए कोल्ड ड्रिंक अच्छा ऑप्शन है। कोल्ड ड्रिंक की मदद से कपड़े पर लगे चिकनाई के दाग को आसानी से हटाया जा सकता है। इसके लिए दाग पर थोड़ी कोल्ड ड्रिंक लगाकर छोड़ दें और फिर रगड़ कर साफ कर लें।

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement