Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. दिल्ली के इन बाजारों में होती है दिवाली की रौनक, 10-10 रुपए में मिल जाते हैं होम डेकोर आइटम

दिल्ली के इन बाजारों में होती है दिवाली की रौनक, 10-10 रुपए में मिल जाते हैं होम डेकोर आइटम

दिवाली की शॉपिंग करने के लिए अक्सर लोग काफी ज्यादा एक्साइटेड रहते हैं। आपको भी दिल्ली की इन जगहों के बारे में जान लेना चाहिए, जहां पर जाकर आप काफी सस्ते में शॉपिंग कर सकते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: October 24, 2024 18:00 IST
Delhi Cheapest Markets For Diwali Shopping- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Delhi Cheapest Markets For Diwali Shopping

फेस्टिव सीजन में अक्सर लोग कपड़े, गहने और होम डेकोर का सामान खरीदते हैं। कुल मिलाकर शॉपिंग के बिना लोगों को होली-दिवाली जैसे त्योहार अधूरे लगते हैं। अगर आपको भी शॉपिंग करना पसंद है तो दिवाली से पहले आप दिल्ली के इन पॉपुलर मार्केट्स में जाने का प्लान बना सकते हैं। इन बाजारों से शॉपिंग कर आप अपने काफी पैसे बचा सकते हैं। यहां पर कपड़ों से लेकर ज्वेलरी और होम डेकोर के सामान तक, सभी चीजें काफी ज्यादा सस्ते में मिल सकती हैं।

सरोजनी मार्केट

सरोजनी मार्केट में कपड़ों की काफी ज्यादा वैराएटी देखने को मिल सकती है। अगर आपको भी दिवाली के लिए कपड़ों की शॉपिंग करनी है, तो आप सरोजनी मार्केट में जा सकते हैं। आपकी बार्गेनिंग स्किल्स की मदद से आप कम पैसों में ढेर सारी शॉपिंग कर पाएंगे। शॉपिंग के साथ-साथ इस मार्केट का स्ट्रीट फूड भी काफी पॉपुलर है।

चांदनी चौक मार्केट

चांदनी चौक मार्केट को दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक माना जाता है। धनतेरस के दिन बर्तनों की खरीददारी करने के लिए भी आप चांदनी चौक मार्केट जा सकते हैं। यहां पर मिलने वाले लहंगे, ज्वेलरी और शेरवानी काफी ज्यादा पॉपुलर हैं। इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के लिए भी चांदनी चौक एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इसके अलावा यहां पर आपको काफी कम पैसों में सर्दियों के कंबल की भी अच्छी खासी वैराएटी देखने को मिलेगी।

जनपथ मार्केट

अगर आप दिवाली के लिए कपड़े और ज्वेलरी की शॉपिंग करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप जनपथ मार्केट को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। इसके अलावा दिल्ली में स्थित इस पॉपुलर मार्केट में आपको पेंटिंग्स-हैंडीक्राफ्ट समेत घर को सजाने के लिए भी एक से बढ़कर एक चीज मिल जाएगी।

करोल बाग मार्केट और लाजपत नगर मार्केट भी दिल्ली के सबसे पॉपुलर और सस्ते बाजारों में से एक हैं। दिल्ली के इन बाजारों से शॉपिंग कर आप अच्छे खासे पैसे बचा सकते हैं।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement