Saturday, July 06, 2024
Advertisement

Brothers Day 2024: ब्रदर्स डे पर भाई को कुछ इस अंदाज में करें विश, प्यार जताने का ये है अच्छा तरीका

Happy Brother's Day: आज का दिन भाई के लिए बेहद खास होता है। दुनियाभर में 24 मई ब्रदर्स डे के रूप में मनाया जाता है। आप अपने बड़े या छोटे भाई को इस अंदाज में अपना प्यार जताएं।

Written By: Bharti Singh
Updated on: May 24, 2024 9:14 IST
Brother's Day 2024- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Brother's Day 2024

हर साल 24 मई को दुनियाभर में अंतर्राष्ट्रीय भाई दिवस (Happy Brother's Day 2024) मनाया जाता है। अमेरिका से लेकर ऑस्ट्रेलिया, रूस, फ्रांस, जर्मनी जैसे यूरोपीय देशों से ब्रदर्स डे मनाने की शुरुआत हुई, लेकिन अब इसे भारत और कुछ दूसरे एशियाई देशों में भी मनाया जाता है। इस दिन आप अपने भाई के साथ बिताए खूबसूरत और यादगार पलों को जीते हैं। इस दिन भाई के लिए मैसेज, संदेश और अपना प्यार जाहिर करते हैं। वैसे भारत में भाई बहन के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कई त्योहार भी आते हैं। जिसमें रक्षाबंधन और भाई दूज शामिल हैं। विदेशों में भाई बहन के रिश्ते को मजबूत और प्यारा बनाने के लिए ब्रदर्स डे मनाया जाता है।

भाई का रिश्ता ऐसा है जो जीवन भर आपके साथ रहता है। इस रिश्ते में कभी प्यार होता है तो कभी झगड़ा, रूठना और मनाना चलता रहता है। लेकिन इसकी डोर कभी कमजोर नहीं होती। एक भाई को हमेशा अपनी बहन और छोटे बड़े भाई के लिए चिंतत रहता है। बड़े भाई को तो पिता तुल्य माना जाता है। वहीं बहन हमेशा अपने भाई की तरक्की, खुशहाली और लंबी उम्र की कामना करती है। बचपन में भाई से झगड़ना, आपके लिए पापा का उसे डांटना, उसके चिढ़ाने पर रोना हमेशा याद आता है। अगर आज आप भी अपने भाई को याद कर रहे हैं तो फोन उठाकर उन्हें विश करें। आप कोई प्यार भरा फोटो या मैसेज अपने भाई के लिए अपने Whatsapp Status या Instagram Status पर लगा सकते हैं।

“भाई-भाई का रिश्ता ख़ास होता हैं,

अक्सर ये दिल के बहुत पास होता हैं,
 
“दिल में प्यार और होठों पर कड़वे बोल होते हैं,
दुःख में साथ देने वाले भाई अनमोल होते हैं”

“भाई से ज्यादा ना कोई उलझता हैं,
ना भाई से ज्यादा कोई समझता हैं।”

पापा के बाद जिन्होंने घर की
कुल जिम्मेदारी निभाई है,
तेज इरादों से भरा है जो
ओर कोई नही मेरा बड़ा भाई हैं

मेरे भाई ने मुझे बचपन में मुझे खूब रूलाया,
पर जब मैं मुसीबत में था तो भाई ने ही हौसला बढ़ाया।

भाई के रिश्ते का सबसे खूबसूरत गहना,
बस जैसे आज हो, वैसे ही हमेशा रहना.

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement