Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. करवा चौथ पर पतियों की बढ़ी टेंशन, हर दूसरा शख्स दिख रहा है परेशान, व्रत रखने से ज्यादा मुश्किल है ये काम

करवा चौथ पर पतियों की बढ़ी टेंशन, हर दूसरा शख्स दिख रहा है परेशान, व्रत रखने से ज्यादा मुश्किल है ये काम

करवा चौथ का व्रत आते ही पतियों की मुश्किल बढ़ जाती है। हर दूसरा शख्स परेशान दिखता है। पतियों का मानें तो व्रत रखने से ज्यादा मुश्किल है ये काम, जिसे पूरा करने में कई दिन लग जाते हैं। जानिए आखिर किस बात से परेशान रहते हैं पति।

Written By: Bharti Singh @bhartinisheeth
Published on: October 18, 2024 13:10 IST
करवा चौथ 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV करवा चौथ 2024

करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर यानि रविवार को है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत करती हैं। सुबह से शाम तक बिना खाए और पानी पीए पत्नियां अपने पति के लिए ये उपवास करती हैं और शाम को चांद और फिर पति का चेहरा देखकर अपना व्रत खोलती हैं। करवा चौथ के व्रत को सबसे कठिन व्रत में से एक माना जाता है। सिर्फ पत्नी ही नहीं बल्कि पतियों के लिए भी ये व्रत मुश्किल हो जाता है। करवा चौथ के आते ही पतियों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। हर शादीशुदा मर्द यही बात करते दिख रहे हैं कि यार करवा चौथ पर क्या गिफ्ट दे रहे हो। 

इन दिनों ऑनलाइन शॉपिंग से लेकर मार्केट तक में आपको पति जमकर खरीददारी करते हुए मिल जाएंगे। ज्वैलरी की दुकानों पर खासतौर से पति अपनी पत्नियों की पसंद की चीजें खरीद रहे होते हैं। अब पतियों पर सरप्राइज देने का प्रेशर काफी बढ़ गया है। ऐसे में अगर आपको भी समझ नहीं आ रहा है कि पत्नी को क्या गिफ्ट दें, तो हम आपको कुछ अच्छे ऑप्शन बता रहे हैं। इन गिफ्ट से आपकी पत्नी खुश हो जाएगी और आपकी टेंशन भी दूर हो जाएगी।

करवा चौथ के लिए गिफ्ट (Best Gift Option For Karwa Chauth)

  1. आप अपनी पत्नी को करवा चौथ पर कुछ गोल्ड का गिफ्ट कर सकते हैं। अपने बजट के हिसाब से अंगूठी, ईयररिंग्स, पेंडेंट सेट या फिर कोई ब्रेसलेट गिफ्ट में दे सकते हैं। सोने की वैल्यू भी होती है और महिलाओं को गोल्ड की चीजें पसंद भी खूब आती हैं।

  2. दूसरा ऑप्शन है अगर पत्नी का फोन पुराना हो गया है या फिर उसमें कोई खराबी आ रही है तो करवा चौथ पर वाइफ को एक अच्छा फोन गिफ्ट कर दें। आप चाहें तो कोई अच्छे ईयर फोन भी उपहार में दे सकते हैं।

  3. करवा चौथ पर पत्नी को किसी अच्छे सैलून का ब्यूटी पैकेज गिफ्ट कर दें। जिसमें फेशियल, मसाज, हेयर स्पा और दूसरी चीजों के लिए अच्छी डील हो और साल भर आपकी पत्नी उस कूपन को इस्तेमाल कर सकें।

  4. करवा चौथ पत्नी के लिए कोई खूबसूरत साड़ी, सूट या ड्रेस खरीदकर ला सकते हैं। आप उन्हें स्मार्ट वॉच या नॉर्मल घड़ी दे सकते हैं। इसके अलावा कोई बड़ा चॉकलेट पैक और उसके साथ उनके पसंदीदा फूल गिफ्ट कर दें।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement