Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फीचर
  4. दोस्तों को कभी भी नहीं देनी चाहिए ये सलाह, वरना पुरानी से पुरानी दोस्ती में भी पड़ सकती है दरार

दोस्तों को कभी भी नहीं देनी चाहिए ये सलाह, वरना पुरानी से पुरानी दोस्ती में भी पड़ सकती है दरार

अगर आप भी अपनी दोस्ती को खराब नहीं होने देना चाहते हैं, तो आपको अपने दोस्तों को कभी भी इस तरह की सलाह नहीं देनी चाहिए वरना आपकी दोस्ती का रिश्ता टूट भी सकता है।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 28, 2024 22:31 IST
Advices that can damage your relationship with best friend- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Advices that can damage your relationship with best friend

आपने भी कभी न कभी बड़े-बूढ़ों से ये बात जरूर सुनी होगी कि जब तक आपसे सलाह न मांगी जाए, तब तक आपको अपनी सलाह देने से बचना चाहिए। कोई भी समझदार शख्स इस बात को जरूर फॉलो करेगा। लेकिन दोस्ती के मामले में हम इस बात को भूल जाते हैं और अपने दोस्तों की भलाई के लिए उन्हें सलाह-मशवरा देते रहते हैं। आइए कुछ ऐसे टॉपिक्स के बारे में जानते हैं, जिनके बारे में सलाह देना आपकी दोस्ती के रिश्ते पर भारी पड़ सकता है।

ब्रेकअप की सलाह

अगर आप अपनी दोस्ती को टूटने से बचाना चाहते हैं तो आपको अपने दोस्त को उसके रिलेशनशिप के मुद्दों को लेकर सलाह नहीं देनी चाहिए। अगर आपके दोस्त के पार्टनर ने उसका दिल दुखाया है तो उसे ब्रेकअप करने की सलाह देने के बजाए आपको उसे खुद इस परिस्थिति से डील करने देना चाहिए। रिलेशनशिप के मुद्दों पर सलाह देने से गहरी से गहरी दोस्ती में भी दरार पड़ सकती है।

नौकरी छोड़ने की सलाह

अगर आपका दोस्त अपनी नौकरी से खुश नहीं है या फिर उसे नौकरी में किसी तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, तो आपको उसे नौकरी छोड़ने की सलाह नहीं देनी चाहिए। अगर आपके दोस्त ने आपकी बात मानकर नौकरी छोड़ दी और इस फैसले की वजह से आपके दोस्त की मुश्किल बढ़ गई तो हो सकता है कि वो आपके ऊपर इसकी जिम्मेदारी डाल दे।

गौर करने वाली बात

भले ही आप अपने दोस्त की भलाई के लिए उसे सलाह देना चाहते हैं, लेकिन ध्यान रखिए कि आपको जरूरत से ज्यादा अपने दोस्त की जिंदगी में दखल नहीं देनी चाहिए। आपको अपने दोस्तों के फैसलों पर भरोसा करना चाहिए। अगर आपके दोस्त का फैसला आगे चलकर गलत साबित होता है, तो भी आपको अपने दोस्त को ब्लेम किए बिना उसके साथ खड़े रहने की कोशिश करनी चाहिए।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement