नई दिल्ली: फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो-मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम अपने स्टोरीज फीचर में एक दान स्टीकर का परीक्षण कर रही है, जो समाज सेवा या निजी कारणों से फंडरेजिंग और दान इकट्ठा करने का टूल है। टिपस्टर (कंपनियों की अंदरुनी जानकारी मुहैया कराने वाला) जेन मंचुन वोंग ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, "इंस्टाग्राम 'डोनेशन' स्टीकर पर काम कर रही है। यह यूजर्स को अपने पसंदीदा गैर-लाभकारी के लिए फंड जुटाने में सक्षम बनाता है।"
फेसबुक इस तरह के फंड इकट्ठा करनेवाले टूल्स साल 2015 से ही मुहैया करा रहा है और हाल ही में उसने इन डोनेशंस से जुड़े शुल्कों में भी कटौती की है।
द वर्ज की रिपोर्ट में कहा गया, "पिछले कुछ सालों से, इंस्टाग्राम अपने प्लेटफार्म पर भुगतान को लेकर प्रयोग कर रहा है, लेकिन अभी तक कंपनी ने केवल परीक्षण करने के लिए फीचर्स जारी किए हैं, जिनमें चुनिंदा यूजर्स को स्पा के अप्वाइंटमेंट्स और रेस्तरांओं के रिजर्वेशन की सुविधा शामिल है।"
कंपनी ने अभी तक आधिकारिक रूप से इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया है, इसलिए यह साफ नहीं है कि इस स्टीकर को लोगों के लिए कब जारी किया जाएगा।