Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. चावल के आटे में ये 2 चीजें मिलाकर चेहरे पर लगाएं, देखेन वाले बार-बार पूछेंगे क्या है इस निखार का सीक्रेट

चावल के आटे में ये 2 चीजें मिलाकर चेहरे पर लगाएं, देखेन वाले बार-बार पूछेंगे क्या है इस निखार का सीक्रेट

Rice Flour For remove frecklesचावल का आटा स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। अगर आप चावल के आटे में कुछ और चीजें मिलाकर फेस पर लगाते हैं तो इससे दाग-धब्बे आसानी से दूर हो जाते हैं और चेहरे पर गजब का निखार आता है। जानिए कैसे?

Written By: Bharti Singh
Published on: September 17, 2024 16:03 IST
चावल के आटे में क्या मिलाकर चेहरे पर लगाएं- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK चावल के आटे में क्या मिलाकर चेहरे पर लगाएं

अनहेल्दी लाइफस्टाइल का असर स्किन पर भी दिखने लगा है। आजकल तेज धूप में निकलने से चेहरे पर पिगमेंटेशन की समस्या बढ़ने लगी है। खानपान में लापरवाही के कारण स्किन से जुड़ी समस्या काफी बढ़ गई हैं। कई बार तो स्किन इतनी डल सी नजर आने लगती है कि पूरा चेहरा ही मुरझाया हुआ दिखाई देता है। स्किन पर ग्लो लाने के लिए और दाग-धब्बों को दूर करने के लिए आप चावल के आटे में कुछ खास चीजें मिलाकर इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन बेदाग नजर आएगी और चेहरे की झाइयां भी कम हो जाएंगी। जानिए कैसे फेस पर निखार पाने के लिए अप्लाई करें चावल का आटा?

दरअसल चावल के आटे का इस्तेमाल काफी पुराने समय से किया जाता रहा है। चावल का आटा त्वचा के दाग-धब्बे दूर करने में असरदार काम करता है। चावल के आटे में नेचुरली ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो रंग साफ करते हैं और चेहरे पर निखार लाते हैं। अगर आप चावल के आटे में हल्दी और शहद मिलाकर लगाते हैं तो रिजल्ट और बेहतर आते हैं।

  1. चावल के आटे में हल्दी मिलाकर लगाएं- चावल का आटा स्किन ब्राइटनेस का काम करता है। अगर आप इसमें हल्दी मिलाकर लगाते हैं तो इससे स्किन को एंटी माइक्रोबियल गुण भी मिलते हैं। इससे पिंपल्स, झाइयों और झुर्रियों की समस्या दूर होती है। चावल का आटा फेस पर मौजूद दाग-धब्बों को दूर करता है। इसके इस्तेमाल से रंगत में सुधार आता है।

  2. चावल के आटे में शहद मिलाकर लगाएं- फेस पर सबसे अच्छा और तुरंत असर पाने के लिए चावल के आटे में शहद मिलाकर लगाएं। इससे स्किन इंस्टेंट ग्लो करने लगेगी। चावल का आटा और शहद लहाने से त्वचा मुलायम होगी और ऊपरी परत साफ और सुंदर बन जाएगी। शहद स्किन को डीप पोषण देता है और नमी प्रदान करता है। इसके अलावा शहद में एंटीबैक्टीरियल और मॉइस्चराइजिंग गुण पाए जाते हैं जो त्वचा में नमी बरकरार रखते हैं।

आप चाहें तो ऐसे ही चावल के आटे में थोड़ा कच्चा दूध मिलाकर अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं। झाईं दूर करने के लिए चावल के आटे का इस्तेमाल किया जाता है। इससे त्वचा पर दिखने वाले दाग-धब्बे आसानी से साफ हो जाते हैं। चावल का आटा लगाने से फेस पर निखार आने लगता है।

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement