Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. रात में सोने से पहले चेहरे पर ऐसे करें वैसलीन का इस्तेमाल, ड्राई और डल स्किन से मिलेगा हमेशा के लिए छुटकारा

रात में सोने से पहले चेहरे पर ऐसे करें वैसलीन का इस्तेमाल, ड्राई और डल स्किन से मिलेगा हमेशा के लिए छुटकारा

अगर आप रात के समय सोने से पहले इसका इस्तेमाल करते हैं तो स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। तो, चलिए जानते हैं रात को सोने से पहले वैसलीन का इस्तेमाल कैसे करें?

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: August 05, 2024 23:44 IST
वैसलीन के फायदे - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL वैसलीन के फायदे

वैसलीन का इस्तेमाल हम अपने फटे होंठों को मुलायम बनाने के लिए करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं यह क्रीम सिर्फ लिप्स के लिए ही नहीं बल्कि चेहरे के लिए भी बेहद फायदेमंद है। दरअसल, इसमें किसी प्रकार का हानिकारक कैमिकल नहीं होता हैं। इसी कारण पेट्रोलियम जेली में किसी प्रकार की खुशबू भी नहीं आती है। अगर आपकी स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई है तो आपको अपनी स्किन केयर रूटीन में वैसलीन का इस्तेमाल ज़रूर करना चाहिए। यह आपके स्किन को हाइड्रेट रखती है साथ ही डलनेस से भी छुटकारा दिलाती है। अगर आप रात के समय सोने से पहले इसका इस्तेमाल करते हैं तो स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। तो, चलिए जानते हैं रात को सोने से पहले वैसलीन का इस्तेमाल कैसे करें?

रात में सोने से पहले चेहरे पर वैसलीन का इस्तेमाल करने से ड्राई और डल स्किन से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। वैसलीन में मौजूद पेट्रोलियम जेली स्किन को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है और स्किन को सॉफ्ट और स्मूद बनाता है।

कैसे करें वैसलीन का इस्तेमाल?

वैसलीन का इस्तेमाल करने के लिए, पहले अपने चेहरे को साफ करें और फिर वैसलीन को अपने चेहरे पर लगाएं। वैसलीन को अपने चेहरे पर समान रूप से फैलाएं और फिर सूखे हाथों से अपने चेहरे की मालिश करें। इसके बाद, अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें और फिर साफ तौलिये से सुखाएं।

वैसलीन का इस्तेमाल करने से स्किन को मिलते हैं ये फायदे:

  • स्किन को करे मॉइस्चराइज: वैसलीन एक मॉइस्चराइज़र है यह त्वचा में नमी को लॉक करता है और स्किन का हाइड्रेशन बनाए रखता है। 

  • स्किन को बनाए सॉफ्ट और स्मूद: ड्राई और डल स्किन से छुटकारा दिलाने में वैसलीन बेहद कारगर है। इसके इस्तेमाल से स्किन स्किन ग्लोइंग और हेल्दी बनती है। 

  • फ़टी एड़ियों से दिलाए छुटकारा: अगर आपकी एड़ियां फ़टी है तो उस पर वेसिलीन लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में फ़टी एड़ियां ठीक हो जाएगी। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement