Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. इंस्टेंट ग्लो के लिए इन तीन तरीकों से करें पपीते का इस्तेमाल, स्किन को मिलेगा गज़ब का निखार

इंस्टेंट ग्लो के लिए इन तीन तरीकों से करें पपीते का इस्तेमाल, स्किन को मिलेगा गज़ब का निखार

अगर आपको कहीं जल्दी में जाना है तो आप अपने फेस पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए पपीता का इस्तेमाल कर सकते हैं। पपीता के कई स्वास्थ्य और सौंदर्य लाभ भी हैं।

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: July 26, 2024 15:05 IST
इंस्टेंट ग्लो के लिए पपीता फेस मास्क - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL इंस्टेंट ग्लो के लिए पपीता फेस मास्क

कई बार हमे किसी फंक्शन या इवेंट में बहुत जल्दी पहुंचना होता है।  जल्दबाजी में हमारे पास वक्त नहीं होता है कि हम पार्लर जाकर फेशिएल या क्लीन आप कराएं। बिना फेशियल के कहीं जाने का मन भी नहीं करता है। ऐसे में महिलाओं का समझ नहीं आता कि वे क्या करें। तो, अगर आप भी कभी ऐसी स्थिति में फंस जाएं तो ज़्यादा परेशान न हों। हम आपके लिए बेहतरीन घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं। इसकी मदद से आप इंस्टेंट ग्लो पा सकती हैं।  

अगर, आपको कहीं जल्दी में जाना है तो आप अपने फेस पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए पपीता का इस्तेमाल (Papaya Benefits For Skin) कर सकते हैं। पपीता के कई स्वास्थ्य और सौंदर्य लाभ भी हैं। इसमें ऐसे कई गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को तुरंत निखार देते हैं। इसमें मौजूद खनिज और बीटा-कैरोटीन आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद हैं। चलिए जानते हैं तुंरत ग्लो पाने के लिए पपीता का इस्तेमाल कैसे करें? 

इन तीन तरीकों से करें पपीते का इस्तेमाल: Use papaya for skin in three ways

  • पपीता और शहद का फेस मास्क: आधे कप पपीते के गूदे को पीस लें और उसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं। आपका इंस्टेंट ग्लो फेस मास्क तैयार है। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद यह पैक धो लें। यह फास मास्क आपकी त्वचा को नमी प्रदान कर, चमकदार बनाएगा।

  • पपीता और दही का फेस पैक: पपीते के गूदे को दही के साथ मिलाकर फेस पैक बनाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें। यह आपकी त्वचा को चमकदार बनाएगा।

  • पपीता जूस और नींबू का रस: पपीते के जूस में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। यह आपकी त्वचा से दाग-धब्बों को दूर करेगा। इन तरीकों से आप पपीते का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को इंस्टेंट ग्लो दे सकते हैं और स्किन को गज़ब का निखार प्राप्त कर सकते हैं।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement