Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. एजिंग से बचने के लिए रात में सोने से पहले ऐसे करें विटामिन ई और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, हाइड्रेटेड भी होगी स्किन, जानें कैसे बनाएं?

एजिंग से बचने के लिए रात में सोने से पहले ऐसे करें विटामिन ई और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, हाइड्रेटेड भी होगी स्किन, जानें कैसे बनाएं?

एजिंग से बचने के लिए रात में सोने से पहले करें विटामिन ई और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल, हाइड्रेटेड भी होगी स्किन, जानें कैसे बनाएं?

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: September 04, 2024 0:00 IST
Vitamin E and Aloe Vera Gel For Agning- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Vitamin E and Aloe Vera Gel For Agning

अगर आपकी स्किन भी समय से पहले लूज़ होने लगी हैं और चेहरे पर झाई और झुर्रियां नज़र आने लगी है तो आपको अपनी जीवनशैली बेहतर करने की ज़रूरत है।आपको अपनी डाइट का ख़ास ख्याल रखना होगा। इसके अलावा अपनी स्किन केयर को लेकर भी लपरवाही न बरतें। डे स्किन केयर के साथ साथ नाइट स्किन केयर रूटीन भी ज़रूरी है।रात को सोने से पहले आप अगर विटामिन ई और एलोवरा जेल का ऐसे इस्तेमाल करते यहीं तो आपके स्किन से झाई झुर्रियों और फाइन लाइन की समस्या कंट्रोल होगी। तो, चलिए जानते हैं एजिंग स्किन के लिए विटामिन ई और एलोवरा जेल का इस्तेमाल कैसे करना है?

विटामिन ई ऑइल में और एलोवेरा जेल मास्क:

2 विटामिन ई ऑइल में एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक चम्मच गुलाब जल डालें और इन्हें आपस में अच्छी तरह मिलाएं। जब ये आपस में मिल जाएं तो इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। 

स्किन को मिलते हैं ये फायदे:

  • बेहतर हाइड्रेशन: एलोवेरा और विटामिन ई का संयोजन उनके पोषण और एंटीऑक्सीडेंट गुणों को बढ़ाता है, एलोवेरा के हाइड्रेटिंग गुण विटामिन ई की मॉइस्चराइजिंग गुणों के साथ मिलकर हाइड्रेशन प्रदान करते हैं और ड्राइनेस को रोकते हैं।

  • एजिंग करते हैं कंट्रोल: एलोवेरा और विटामिन ई एक साथ कोलेजन उत्पादन को बढ़ाते हैं, महीन रेखाओं और झुर्रियों की उपस्थिति को कम करते हैं, और त्वचा की समग्र बनावट और लोच में सुधार करते हैं।

  • कूलिंग प्रदान करते हैं: एलोवेरा और विटामिन ई का संयोजन जलन, लालिमा और सूजन को शांत करने में मदद करता है, जिससे संवेदनशील त्वचा को राहत मिलती है।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement