Thursday, June 27, 2024
Advertisement

बारिश में गिरानी है बिजली, तो पहन लें इस फेब्रिक की साड़ी, देखने वालों की नजर नहीं हटेगी

Saree For Rainy Season: सीजन के हिसाब से कपड़े भी आपको बदल लेने चाहिए। गर्मी में सूती कपड़े फैशन में होते हैं तो वहीं बारिश आते ही शिफॉन और जॉर्जट की साडियां फैशन में आ जाती हैं। जानिए बारिश में स्टाइलिश लुक के लिए कैसे सीड़ियां पहनने चाहिए?

Written By: Bharti Singh
Published on: June 26, 2024 15:44 IST
मानसून में स्टाइलिश साड़ी लुक- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मानसून में स्टाइलिश साड़ी लुक

बारिश के मौसम पीली साड़ी में रवीना टंडन और अक्षय कुमार का गाना टिप-टिप बरसा पानी जरूर याद आ जाता है। मानसून के दिनों में आपको सीजन के हिसाब से कपड़े भी बदल लेने चाहिए। बरसात में ज्यादातर लोग सूती या फिर शिफॉन के हल्के कपड़े पहनते हैं। खासतौर से साड़ियों में ऐसा फेब्रिक इस्तेमाल किया जाता है जो जल्दी सूख जाए। ये फेब्रिक आसानी से सूख जाते हैं और इनसे स्किन पर किसी तरह के रिएक्शन नहीं होते हैं। बारिश में आपको स्टाइलिश दिखना है तो बॉलीवुड एक्ट्रेस के लुक्स को भी कॉपी कर सकते हैं।

बला की खूबसूरत हसीना जान्हवी कपूर की तरह आप बारिश में पिंक कलर को अपनी वार्डरोब का हिस्सा बना सकता है। ये साड़ी दिखने में खूबसूरत लगती हैं। शिफॉन और जॉर्जट जैसे कपड़े बारिश के मौसम में गीले होने पर आसानी से सूख जाते हैं। इन्हें सुखाने की टेंशन नहीं होती। उमस भरे दिनों में ये हल्की साड़ियां पहनने में भी परेशानी नहीं होती।

अगर आपको कुछ प्रिंटेड साड़ी पहने का मन है तो रश्मिका मंदाना की तरह फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ी पहन सकती हैं। इस तरह की साड़ी में आप बेहद खूबसूरत लगेंगी। कॉटन मिक्स फेब्रिक पसीना को आसानी से सोख लेता है। इसे कैरी करना भी आसान होता है। इस तरह की साड़ी ऑल सीजन में हिट रहती हैं। बारिश में भीगने पर ये साड़ी जल्दी सूख जाती हैं। आप इस तरह की साड़ी को वार्डरोब में शामिल कर सकते हैं।

एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की तरह प्योर कॉटन की साड़ी भी समर और रेनी सीजन के लिए परफेक्ट है। पीले रंग की इस साड़ी को पहनकर आपको भी टिप-टिप गाने पर डांस करने का मन करने लगेगा। आप कोई भी कॉटन की साड़ी को कॉन्ट्रास्ट ब्लाउज के साथ टीमअप कर सकते हैं। ये काफी आरामदायक साड़ी होती हैं जिन्हें कैरी करना भी आसान होता है। 

मानसून फ्रेंडली साड़ियों की लिस्ट में सेमी टसर और कॉटन ब्लेंड साड़ियां भी फैशन में हैं। तसर सिल्क साड़ियों की खासियत होती है कि ये साड़ी पानी को ठहरने नहीं देती और तुरंत सूख जाती हैं। कॉटन के साथ ब्लैंड की गई साड़ी बारिश के दिनों के लिए सबसे अच्छी मानी जाती हैं। इसलिए इन्हें बरसाती साड़ी भी कहा जाता है।

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement