Thursday, July 04, 2024
Advertisement

बढ़ाना चाहते हैं चेहरे का ग्लो? स्किन केयर रूटीन में शामिल करें इन सब्जियों से बना फेस पैक

गर्मियों में ज्यादातर लोगों की स्किन का निखार कम हो जाता है। अगर आप अपनी त्वचा के खोए हुए निखार को वापस लाना चाहते हैं तो आपको केमिकल प्रोडक्ट्स की जगह सब्जियों से बनाए जाने वाले नेचुरल फेस पैक्स को इस्तेमाल करके देखना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: June 04, 2024 11:18 IST
Skin Glow- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Skin Glow

स्किन ग्लो बढ़ाने के लिए अक्सर फ्रूट फेस मास्क का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ सब्जियों से बने फेस पैक्स भी आपकी स्किन के ग्लो को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते हैं? आपको बता दें कि कुछ सब्जियों में पाए जाने वाले तत्व आपकी स्किन की हेल्थ को इम्प्रूव कर सकते हैं।

केमिकल प्रोडक्ट्स से बनाएं दूरी

अपनी स्किन को फ्लॉलेस बनाने के लिए आपको पार्लर में जाकर महंगे-महंगे केमिकल ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। अब आप घर पर बहुत ही आसानी से कुछ सब्जियों की मदद से नेचुरल फेस पैक बना सकते हैं। आइए ऐसे ही 3 केमिकल फ्री फेस पैक्स को बनाने के तरीके के बारे में जानते हैं।

टमाटर का फेस पैक- घर पर टमाटर का फेस पैक बनाने के लिए एक टमाटर के पल्प में एक स्पून गुलाब जल और 1/4 नींबू का रस मिक्स कर लें। इस मिक्सचर से फेस मसाज करें और फिर लगभग 5 मिनट के बाद मुंह धो लें। इस फेस पैक को दो हफ्तों में एक बार इस्तेमाल करना चाहिए।

पालक का फेस पैक- पालक की पत्तियों और आधे केले को मिक्सर में पीस लीजिए। इस पेस्ट को 10 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखें और फिर गुनगुने पानी में मुंह धो लें। 15 दिनों में इस फेस पैक को इस्तेमाल करें और दमकती हुई त्वचा पाएं। महीने भर के अंदर आपकी स्किन फ्लॉलेस नजर आएगी।

खीरे का फेस पैक- खीरे का फेस पैक बनाने के लिए आधा खीरा और 1/4 कप ठंडी ग्रीन टी चाहिए होगी। आधे खीरे को पीसकर इसमें ठंडी ग्रीन टी मिलाएं और फिर लगभग 10-12 मिनट के लिए चेहरे पर अप्लाई कर लें। फेस वॉश करने के बाद आप खुद-ब-खुद पॉजिटिव रिजल्ट्स देख पाएंगे। बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए इस फेस पैक को हफ्ते में एक बार से ज्यादा यूज न करें।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement