Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. मॉनसून में खो चुकी है चेहरे की चमक, अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन, फिर से खिलखिला उठेगी त्वचा

मॉनसून में खो चुकी है चेहरे की चमक, अपनाएं ये स्किन केयर रूटीन, फिर से खिलखिला उठेगी त्वचा

उमस भरे इस मौसम में अक्सर चेहरे का निखार खो जाता है और स्किन डल लगने लगती है। अगर आप भी फिर से अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो आपको इस तरह के स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: July 25, 2024 21:04 IST
Monsoon Skincare Routine- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Monsoon Skincare Routine

बरसाती मौसम के शुरू होते ही स्किन से जुड़ी समस्याएं पैदा होने लगती हैं। अगर आप भी अपनी स्किन को फ्लॉलेस बनाना चाहते हैं तो आपको अपने स्किन केयर रूटीन में कुछ बातों पर गौर करने की जरूरत है। अपने चेहरे के खोए हुए निखार को वापस लाने के लिए और स्किन रिलेटेड प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए आपको भी मॉनसून स्किन केयर रूटीन को फॉलो करना चाहिए।

जरूरी है क्लींजर और टोनर

मॉनसून के दौरान आपको अपनी स्किन पर क्लींजर और टोनर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। ध्यान रहे कि सस्ते के चक्कर में आपको खराब क्वालिटी का क्लींजर और टोनर नहीं खरीदना है। स्किन से जुड़ी समस्याओं से बचे रहने के लिए आपको अच्छी क्वालिटी के क्लींजर और टोनर को यूज करना चाहिए। 

कारगर साबित होगा मास्क

मास्क को अपने स्किन केयर रूटीन का हिस्सा जरूर बनाएं क्योंकि मास्क अप्लाई करने से आपकी स्किन पर मौजूद गंदगी साफ होती है। अगर आप अपनी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो आपको घर पर बनाए जाने वाले नेचुरल फेस मास्क्स का इस्तेमाल करना चाहिए। केमिकल फ्री मास्क्स का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन को केमिकल्स के साइड इफेक्ट्स से बचाया जा सकता है।

मॉइश्चराइजर लगाना न भूलें

उमस भरे इस मौसम में आपको अपनी स्किन पर मॉइश्चराइजर जरूर अप्लाई करना चाहिए। मॉइश्चराइजर खरीदते समय आपको अपने स्किन टाइप को जरूर ध्यान में रखना चाहिए। मॉनसून में जेल या फिर वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर आपकी स्किन के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। 

इस्तेमाल करें सनस्क्रीन

अगर आपको भी यही लगता है कि कड़ी धूप में ही सनस्क्रीन यूज करनी चाहिए तो आपको अपनी इस गलतफहमी को दूर कर लेना चाहिए। इस मौसम में अपनी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाए रखने के लिए आपको 40 से ज्यादा एसपीएफ वाली सनस्क्रीन खरीदनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें: 

बरसाती सीजन में सिर से झड़ते बालों ने किया परेशान, हेयर केयर रूटीन में फॉलो करें ये टिप्स

सावधान! स्किन पर कतई न लगाएं इन दो चीजों का कॉम्बिनेशन, बुरी तरह से डैमेज हो सकती है त्वचा

दो नेचुरल चीजें और कमर तक लंबे हो जाएंगे बाल, हेयर फॉल प्रॉब्लम से भी मिलेगा छुटकारा

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement