Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. आपको भी लंबी और घनी पलकें पसंद है तो इन देसी नुस्खों को आज़माएं, कुछ ही दिनों में लोग हो जाएंगे आपके Eyelashes के दीवाने

आपको भी लंबी और घनी पलकें पसंद है तो इन देसी नुस्खों को आज़माएं, कुछ ही दिनों में लोग हो जाएंगे आपके Eyelashes के दीवाने

अगर आप फेक आईलैशेस नहीं लगाना चाहती और नेचुरल तरीके से अपनी पलकों को घना बनान चाहती हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन देसी नुस्खें लेकर आए हैं। चलिए जानते हैं किन नुस्खों की मदद से आप एक्ट्रेसेस जैसे घनी पलकें पा सकती हैं।

Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: August 26, 2024 23:48 IST
लंबी पलकें कैसे पाएं- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL लंबी पलकें कैसे पाएं

आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने में सबसे अहम रोल लंबी और घनी पलकें निभाती हैं। जब कोई महिला अपनी घनी पलकों को झपकाती है तो आंखों की खूबसूरती कई गुना बढ़ जाती है। ज़ाहिर सी बात है आंखें कितनी भी बड़ी क्यों न हों अगर पलकें घनी नहीं होती तो वो खूबसूरती निखर कर नहीं आती है। हालांकि, आजकल बहुत कम महिलाओं की पलकें नेचुरली घनी होती हैं। ऐसे में लंबे और घने आईलैशेज के लिए ज़्यादातर महिलाएं फेक आईलैशेस का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन, अगर आप फेक आईलैशेस नहीं लगाना चाहती और नेचुरल तरीके से अपनी पलकों को घना बनान चाहती हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन देसी नुस्खें लेकर आए हैं। चलिए जानते हैं किन नुस्खों की मदद से आप एक्ट्रेसेस जैसे घनी पलकें पा सकती हैं। 

पलकों को घना बनाने के लिए इन देसी नुस्खों को आजमाएं:Try these home remedies to make your eyelashes thicker:

  • बादाम के तेल में विटामिन ई ऑयल मिलाकर लगाएं​ : पलकों और आईब्रोज़ को घना बनाने के लिए आप विटामिन ई ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। बादाम के तेल में विटामिन ई कैप्सूल को मिलाकर आप इसे अपने पलकों और आईब्रोज़ पर रोज रात में सोने से पहले लगाएं। ऐसा करना पलकों की ग्रोथ बढ़ाने और इन्हें घना बनाने में मदद करता है। तो,लगातार कुछ दिनों तक ये करें, रिजल्ट्स आप खुद महसूस करेंगी।

  • पेट्रोलियम जैली: पेट्रोलियम जैली आपके पलकों को घना बनाने में फायदेमंद है। अपनी पलकों और आईब्रोज़ पर वैसलीन को अच्छे से लगाएं। इससे पलकें तेजी से लंबी और घनी होंगी। इस घरेलू नुस्खे की मदद से पलकें तेजी से बढ़ती हैं और मजबूत होती हैं.

  •  एलोवेरा जेल: अपनी पलकों पर थोड़ा सा एलोवेरा जेल लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें। लगभग 5 मिनट के बाद, आप इसे पानी से धो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि जेल लगाते समय आप अपनी आँखें बंद रखें क्योंकि आपकी आँखें इसके प्रति संवेदनशील हो सकती हैं।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement