Thursday, June 27, 2024
Advertisement

पानी में मिलाएं ये एक बीज और फिर पी जाएं, स्किन ग्लो में लग जाएंगे चार चांद

स्किन के खोए हुए निखार को वापस लाने के लिए आपको अपनी डाइट में एक बीज को जरूर शामिल करके देखना चाहिए। आपको महज कुछ ही हफ्तों के अंदर पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: June 23, 2024 11:08 IST
Skin Glow- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Skin Glow

अलसी के बीज न केवल आपकी सेहत के लिए बल्कि आपकी स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद साबित हो सकते हैं। अलसी के बीज में पाए जाने वाले तमाम तत्व आपकी स्किन की हेल्थ को काफी हद तक इम्प्रूव कर सकते हैं। अगर आप भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आपको अलसी के बीजों को अपनी डाइट में शामिल कर लेना चाहिए। 

कैसे करना चाहिए सेवन?

सबसे पहले आपको एक स्पून अलसी के बीजों को अच्छी तरह से धो लेना है। अब एक गिलास पानी में इन अलसी के बीजों को डाल दीजिए और रात भर भीगने के लिए छोड़ दीजिए। आप अगली सुबह इस पानी का सेवन कर सकते हैं। बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए आपको अलसी के बीजों वाले इस पानी को सुबह-सुबह खाली पेट पीना चाहिए। इस पानी में पाए जाने वाले तत्व आपकी स्किन की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

स्किन को मिलेंगे फायदे ही फायदे

इस तरह से अलसी के बीजों का सेवन कर आप अपनी स्किन को डिटॉक्स कर सकते हैं। अगर आप अपने चेहरे पर निकलने वाले दाग-धब्बों से परेशान हैं तो महज महीने भर इस तरह से अलसी के बीजों के पानी को कंज्यूम करके देखें। इतना ही नहीं अलसी के बीजों वाला पानी पीने से आप अपनी स्किन पर पैदा होने वाले पिंपल्स को भी अलविदा कह सकते हैं। 

अलसी के बीजों में पाए जाने वाले तत्व

अलसी के बीजों में पाए जाने वाले ओमेगा-3 फैटी एसिड और विटामिन्स स्किन के खोए हुए निखार को वापस लाने में कारगर साबित हो सकते हैं। कुल मिलाकर अगर आप अलसी के बीज के पानी को रेगुलरली कंज्यूम करते हैं तो आपकी स्किन हेल्थ को काफी हद तक इम्प्रूव किया जा सकता है। 

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement