Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. त्वचा के लिए ऐसे बनाएं आटा फेस पैक, किचन में रखी इन चीजों से मिनटों में बन जाएगा चेहरे पर लगाने वाला मास्क

त्वचा के लिए ऐसे बनाएं आटा फेस पैक, किचन में रखी इन चीजों से मिनटों में बन जाएगा चेहरे पर लगाने वाला मास्क

अगर आप भी बिना पार्लर जाए अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहते हैं, तो आपको किचन में आसानी से मिल जाने वाली कुछ चीजों की मदद से आटा फेस पैक जरूर बनाकर देखना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Updated on: October 09, 2024 12:37 IST
आटे से बनाएं फेस मास्क- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK आटे से बनाएं फेस मास्क

क्या आप भी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हर महीने पार्लर में जाकर महंगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स पर पैसे खर्च करते हैं? अगर हां, तो अब आपका ये खर्चा बच सकता है क्योंकि आप घर के किचन में आसानी से मिल जाने वाली कुछ चीजों का इस्तेमाल करके केमिकल फ्री फेस मास्क बना सकते हैं। आप इस फेस पैक को एक हफ्ते में दो बार अपने चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं। आपको महज एक महीने के अंदर खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा।

कैसे बनाएं फेस मास्क?

फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 2 स्पून गेहूं का आटा और 2 स्पून शहद निकाल लीजिए। अब आपको इसी कटोरी में 4 स्पून गुलाब जल और 2 स्पून दही भी डालना है। इसके बाद आप कटोरी में एक स्पून एलोवेरा जेल एड करके इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए। आपका नेचुरल फेस पैक बनकर तैयार है।

अप्लाई करने का तरीका

आप इस फेस पैक को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई कर लीजिए। बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए आपको लगभग 15 मिनट तक इस फेस पैक के सूखने का इंतजार करना है। अब आप अपने चेहरे को साफ पानी से धो लीजिए। फेस वॉश के बाद चेहरे को सुखाकर मॉइश्चराइजर अप्लाई करना न भूलें।

मिलेंगे फायदे ही फायदे

हफ्ते में महज दो बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करके आपकी त्वचा को फायदे ही फायदे मिल सकते हैं। इस फेस मास्क की मदद से आपके डेड स्किन सेल्स रिमूव हो जाएंगे जिससे आपकी चेहरे की रंगत सुधर जाएगी। दाग-धब्बों से छुटकारा पाने के लिए भी इस फेस पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है। ये नेचुरल फेस पैक आपको स्किन से जुड़ी समस्याओं से दूर रखते हुए आपकी स्किन हेल्थ को काफी हद तक इम्प्रूव कर सकता है।

इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर अप्लाई करने से पहले पैच टेस्ट करना न भूलें।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement