Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. बरसाती मौसम में हर दूसरे दिन चिपचिपे हो जाते हैं बाल, तो फॉलो करें ये हेयर केयर टिप्स

बरसाती मौसम में हर दूसरे दिन चिपचिपे हो जाते हैं बाल, तो फॉलो करें ये हेयर केयर टिप्स

उमस भरे इस मौसम में अक्सर बाल जल्दी गंदे और चिपचिपे होने लगते हैं। अगर आप भी इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो कुछ हेयर केयर टिप्स को फॉलो करना शुरू कर दीजिए और खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर देखिए।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 12, 2024 20:23 IST
बालों के चिपचिपेपन से कैसे छुटकारा पाएं?- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK बालों के चिपचिपेपन से कैसे छुटकारा पाएं?

सिल्की और सॉफ्ट बाल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं। लेकिन बारिश के मौसम में अक्सर बाल चिपचिपे हो जाते हैं। बारिश में उमस की वजह से आपकी हेयर हेल्थ पर बुरा असर पड़ सकता है। बालों के चिपचिपेपन को दूर करने के लिए हर दूसरे दिन हेयर वॉश करने से भी आपके बाल डैमेज हो सकते हैं। अगर आप भी इस समस्या को नेचुरली अलविदा कहना चाहते हैं तो अपने हेयर केयर रूटीन में कुछ टिप्स को फॉलो करना शुरू कर दीजिए।

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल आपकी स्किन के साथ-साथ आपकी हेयर हेल्थ के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है। शैंपू के साथ एलोवेरा जेल को अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए और फिर इस मिक्सचर से हेयर वॉश कर लीजिए। बाल धोने के बाद आपको खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा।

बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा को अपने हेयर केयर रूटीन में शामिल करके भी बालों के चिपचिपेपन को हटाया जा सकता है। शैंपू में एक स्पून बेकिंग सोडा मिक्स करके बाल धो लीजिए। बेकिंग सोडा में पाए जाने वाले तत्व आपके बालों को साफ करने में असरदार साबित हो सकते हैं।

नींबू का रस

नींबू के रस में पाए जाने वाले तमाम तत्व आपकी हेयर हेल्थ को इम्प्रूव करने में कारगर साबित हो सकते हैं। बालों के चिपचिपेपन को दूर करने के लिए भी नींबू के रस का इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको नींबू के रस को पानी में मिक्स करके अपने बालों पर अप्लाई करना है। इस तरीके से आपके बालों की गंदगी को हटाया जा सकता है।

टी ट्री ऑइल

अगर आप चाहें तो बालों के चिपचिपेपन से छुटकारा पाने के लिए टी ट्री ऑइल को भी अपने हेयर केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं। शैंपू में टी ट्री ऑइल की कुछ बूंदें मिला लीजिए और फिर इस मिक्सचर को यूज कर हेयर वॉश कर लीजिए।

इनमें से किसी भी नेचुरल चीज का इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट करना न भूलें।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement