Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. स्किन के लिए वरदान साबित होगा केसर वाला दूध, एक-दो नहीं बल्कि त्वचा को मिलेंगे ढेरों फायदे

स्किन के लिए वरदान साबित होगा केसर वाला दूध, एक-दो नहीं बल्कि त्वचा को मिलेंगे ढेरों फायदे

क्या आप जानते हैं कि केसर वाला दूध आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है? आइए केसर वाला दूध पीने के कुछ स्किन बेनिफिट्स के बारे में जानते हैं।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 14, 2024 20:11 IST
त्वचा के लिए फायदेमंद केसर वाला दूध- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK त्वचा के लिए फायदेमंद केसर वाला दूध

दादी-नानी के जमाने से घर-घर में केसर वाला दूध पिया जा रहा है। अगर आपको भी यही लगता है कि केसर वाला दूध पीकर आप सिर्फ अपनी सेहत को सुधार सकते हैं तो आपको अपनी इस गलतफहमी को दूर कर लेना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केसर वाला दूध पीने से आपकी स्किन हेल्थ को भी काफी हद तक इम्प्रूव किया जा सकता है। कुल मिलाकर हर रोज केसर वाला दूध पीकर आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।

बढ़ाए त्वचा का निखार

दूध और केसर में पाए जाने वाले तमाम तत्व आपकी त्वचा के निखार को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते हैं। एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर केसर आपकी स्किन को हेल्दी, शाइनी और ग्लोइंग बना सकता है। अगर आप भी अपनी डल स्किन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो रेगुलरली एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर इस नेचुरल ड्रिंक को पीना शुरू कर दीजिए।

झुर्रियों से दिलाए छुटकारा

केसर वाला दूध पीने से आप अपने चेहरे पर पैदा होने वाली झुर्रियों को काफी हद तक कम कर सकते हैं। अगर आप समय से पहले बूढ़े नहीं दिखना चाहते हैं तो हर रोज नियम से केसर वाला दूध पीना शुरू कर दीजिए। इसके अलावा इस नेचुरल ड्रिंक में पाए जाने वाले तमाम तत्व दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाने में भी कारगर साबित हो सकते हैं। हर रोज केसर वाला दूध पीकर आपको न केवल अपनी सेहत पर बल्कि अपनी त्वचा पर भी पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा।

दूर करे त्वचा का रूखापन

अगर आप भी अपनी रूखी और बेजान त्वचा को अलविदा कह देना चाहते हैं तो इसके लिए भी केसर वाले दूध को अपनी डाइट का हिस्सा बनाया जा सकता है। केसर वाले दूध में मौजूद मॉइश्चराइजिंग गुण ड्राई स्किन का इलाज करने में असरदार साबित हो सकते हैं। केसर वाला दूध पीने से आप अपनी स्किन पर मौजूद डेड सेल्स को नेचुरली रिमूव कर ग्लोइंग बना पाएंगे।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement