Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. पाना चाहते हैं लंबे-घने बाल, तो हेयर केयर रूटीन में जरूर फॉलो करें ये टिप्स, महीने भर में दिखने लगेगा असर

पाना चाहते हैं लंबे-घने बाल, तो हेयर केयर रूटीन में जरूर फॉलो करें ये टिप्स, महीने भर में दिखने लगेगा असर

लंबे-घने बाल आपकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ाने का काम कर सकते हैं। अगर आप भी अपनी हेयर हेल्थ को इम्प्रूव करना चाहते हैं तो आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना शुरू कर देना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: September 27, 2024 20:33 IST
हेयर हेल्थ को इम्प्रूव करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK हेयर हेल्थ को इम्प्रूव करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

बालों को लंबा और घना बनाने के लिए आपको महंगे-महंगे हेयर प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। अगर आपके बाल बढ़ नहीं पा रहे हैं, तो आपके बालों में पोषण की कमी हो सकती है। पोषण की कमी को दूर करने के लिए आपको कुछ टिप्स को जरूर फॉलो करना चाहिए। कुछ बेसिक टिप्स को रेगुलरली फॉलो करके आप अपने बालों की सेहत को काफी हद तक इम्प्रूव कर सकते हैं। आइए ऐसी ही कुछ टिप्स के बारे में जानते हैं।

  • तेल लगाना है जरूरी- शैम्पू करने से कम से कम एक से दो घंटे पहले आपको तेल जरूर लगाना चाहिए। तेल से मसाज करने से आपके बालों की पोषण की कमी को दूर किया जा सकता है। बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए आप हेयर वॉश से एक रात पहले भी तेल लगा सकते हैं।

  • इस्तेमाल करें माइल्ड शैम्पू- आपको अपने हेयर केयर रूटीन में माइल्ड शैम्पू को शामिल करना चाहिए। आपके शैम्पू और कंडीशनर में कम से कम केमिकल्स होने चाहिए। हफ्ते में दो बार शैम्पू से हेयर वॉश जरूर करें।

  • ट्रिमिंग करवाते रहें- बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए समय-समय पर बालों की ट्रिमिंग करवाना बेहद जरूरी है। साथ ही हर रोज कम से कम दो बार अपने बालों को कंघी करें। इसके अलावा आपको अपने बालों को धूप से भी बचाने की कोशिश करनी चाहिए।

  • हेल्दी डाइट प्लान- आपका डाइट प्लान भी आपके बालों पर अच्छा या फिर बुरा असर डाल सकता है। बालों को लंबा और घना बनाने के लिए आपको अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, विटामिन, प्रोटीन, फैट्स और मिनरल्स रिच फूड शामिल करने चाहिए।

इस तरह की टिप्स को रेगुलरली फॉलो करें और महज कुछ ही हफ्तों के अंदर खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर देखें। यकीन मानिए इन टिप्स को फॉलो करके आप अपने बालों को लंबा, घना, मजबूत और हेल्दी बना सकते हैं।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement