Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. करवा चौथ पर आपके चेहरे से नजर नहीं हटा पाएंगे पति, घर पर बनाकर लगाएं ये फेस पैक

करवा चौथ पर आपके चेहरे से नजर नहीं हटा पाएंगे पति, घर पर बनाकर लगाएं ये फेस पैक

क्या आप भी करवा चौथ के दिन अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहती हैं? अगर हां, तो आपको घर पर ही कुछ केमिकल फ्री फेस पैक्स को आजमाकर जरूर देखना चाहिए।

Written By: Vanshika Saxena
Published on: October 19, 2024 13:44 IST
Face pack for instant glow- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Face pack for instant glow

करवा चौथ के दिन हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है। इस दिन  महिलाएं अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए कपड़ों से लेकर ज्वेलरी तक सभी चीजों पर काफी ज्यादा ध्यान देती हैं। ज्यादातर महिलाएं अपनी स्किन के ग्लो को बढ़ाने के लिए पार्लर में जाना पसंद करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप घर पर बहुत ही आसानी से कुछ फेस पैक्स की मदद से अपनी त्वचा की रंगत को सुधार सकते हैं? अगर नहीं, तो आपको भी इन फेस पैक्स को बनाने के तरीके के बारे में जान लेना चाहिए।

एलोवेरा फेस पैक की रेसिपी

दादी नानी के जमाने से एलोवेरा को स्किन के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। महज दो स्पून एलोवेरा जेल और एक स्पून नींबू के रस को मिक्स कर आप मिनटों में नेचुरल फेस पैक बना सकते हैं। 15 मिनट तक इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर रखें और फिर फेस वॉश कर लें। इंस्टैंट निखार के लिए ये फेस पैक एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

दूध-पपीते से बना फेस पैक

दूध और पपीते में पाए जाने वाले तमाम तत्व आपकी स्किन के लिए वरदान साबित हो सकते हैं। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको एक कटोरी में दो स्पून पपीते का गूदा और दो स्पून कच्चा दूध डालकर इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है। अब आप इस फेस पैक को लगभग 10-15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं और फिर फेस वॉश कर खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर देखें।

यूज कर सकते हैं दही-बेसन

दही और बेसन का मिक्सचर भी आपकी त्वचा की रंगत को सुधारने में कारगर साबित हो सकता है। एक कटोरी में दो स्पून बेसन, एक स्पून दही और चुटकी भर हल्दी को मिक्स कर लीजिए। इस पेस्ट को अपने फेस पर अप्लाई कीजिए और 15 मिनट तक इसके सूखने का इंतजार कीजिए। फेस वॉश करने के बाद आपकी त्वचा दमक उठेगी।

इनमें से किसी भी फेस पैक को अप्लाई करने के बाद आपका चेहरा इतना ज्यादा ग्लो करने लगेगा कि आपके पति आपके चेहरे पर से नजर नहीं हटा पाएंगे। हालांकि, आपको किसी भी फेस पैक को अपने पूरे चेहरे पर अप्लाई करने से पहले पैच टेस्ट करना नहीं भूलना है।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement