Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लाइफस्टाइल
  3. फैशन और सौंदर्य
  4. स्किन से जा रही चमक तो अपनाएं ये 5 टिप्स, निखार आ जाएगा वापस

स्किन से जा रही चमक तो अपनाएं ये 5 टिप्स, निखार आ जाएगा वापस

गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा लोगों को चिंता अपनी स्किन की होने लगती है। ऐसे में अगर आप अपने चेहरे को ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो ये 5 टिप्स अपनाएं।

Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 13, 2021 23:37 IST
skin care tips- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ PARABEAUTY.EPILAREDEFINITIVA skin care tips

गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा लोगों को चिंता अपनी स्किन की होने लगती है। खासतौर पर चेहरे की स्किन। इस मौसम में चिलचिलानी धूप से चेहरे की रौनक जाने का डर सताने लगता है। ऐसा इसलिए क्योंकि धूप की वजह से चेहरे पर टैनिंग होने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है। ऐसे में अगर आप अपने चेहरे को ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो ये 5 टिप्स अपनाएं।

Tomato

Image Source : INSTAGRAM/ I_ELENABOB
Tomato

चेहरे पर लगाएं टमाटर का रस

टमाटर का रस चेहरे की स्किन को अंदर से साफ करने का काम करता है। इसके लिए बस आप टमाटर के रस को लें और चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद जब रस सूख जाएं तो हल्के हाथ से स्किन को रब करें और चेहरे को पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा साफ हो जाएगा।

बिना मेकअप दिखना चाहते हैं खूबसूरत? अपनाएं ये शानदार तरीका

लगाएं एलोवेरा
अगर आप गर्मियों में अपनी त्वचा की नैचुरल तरीके से देखभाल करना चाहते हैं तो एलोवेरा को अपने फेस पर जरूर लगाएं। इसके लिए आप घर पर एलोवेरा का पेड़ भी लगा सकते हैं और उससे एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाएं या फिर बाजार से भी एलोवेरा जेल का ट्यूब खरीद सकते हैं। आप एलोवेरा जेल को चेहरे पर कभी भी लगा सकते हैं। हालांकि रात में सोते वक्त चेहरे को साफ करने के बाद इसे लगाना ना भूलें।

नारियल तेल
आपके चेहरे की स्किन को साफ करने में नारियल का तेल भी असरदार है। इससे आप चेहरे की गंदगी को साफ करने के अलावा अपने मेकअप को भी रिमूव कर सकते हैं। इससे चेहरे को नुकसान भी नहीं होगा और स्किन ग्लोइंग हो जाएगी।

आइब्रो के डैंड्रफ से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये 4 घरेलू नुस्खे

नींबू का इस्तेमाल
नींबू में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में होता है। इसके रस को अगर आप चेहरे पर लगाएंगे तो चेहरे पर चमक आ जाएगी। साथ ही ये चेहरे से गंदगी भी साफ हो जाएगी।

Curd

Image Source : INSTAGRAM/FOODAHOLICSINAHMEDABAD
Curd

दही है असरदार
खाने के स्वाद के अलावा दही चेहरे की स्किन के लिए फायदेमंद होता है। दही से त्वचा को नमी मिलती है। इसके साथ ही चेहरे के गंदे कण बाहर निकल जाते हैं। ये टैनिंग को भी हटाता है और चेहरे की स्किन को हेल्दी बनाए रखता है। 

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement