Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. शिवराज सिंह ने बीजेपी में किया चंपई सोरेन का स्वागत, बोले 'आप पार्टी के लिए संपत्ति हैं, झारखंड बचाएंगे'

शिवराज सिंह ने बीजेपी में किया चंपई सोरेन का स्वागत, बोले 'आप पार्टी के लिए संपत्ति हैं, झारखंड बचाएंगे'

चंपई सोरेन को लेकर शिवराज ने कहा कि उनके शामिल होने से भारतीय जनता पार्टी और मजबूत होगी। यह झारखंड की राजनीति में बेहद अहम पल होने वाला है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 30, 2024 14:36 IST
Champai Soren Shivraj Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI चंपई सोरेन और शिवराज सिंह

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा छोड़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने का फैसला किया है। अपनी पुरानी पार्टी झामुमो छोड़ने के बाद चंपई सोरेन ने नया दल बनाने की बात कही थी, लेकिन कुछ दिन बाद ही उन्होंने अपना फैसला बदल दिया और वह बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी में चंपई सोरेन का स्वागत करते हुए उन्हें अहम संपत्ति बताया।

शिवराज ने कहा "चंपई सोरेन भाजपा के लिए और झारखंड को बचाने के लिए अहम संपत्ति हैं। वे एक ऐसे नेता हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री बनकर झारखंड को सही रास्ते पर लाने का काम किया और परिणामस्वरूप, उन पर जासूसी शुरू कर दी गई है। चंपई सोरेन का अपमान किया गया, यह न केवल चंपई सोरेन का बल्कि पूरे झारखंड का अपमान है। उन्होंने आज भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है और हम उनका स्वागत करते हैं। उनके शामिल होने से यहां भाजपा को मजबूती मिलेगी। चंपई सोरेन का भाजपा में शामिल होना एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित होगा।" 

बीजेपी झारखंड ने भी किया स्वागत

झारखंड बीजेपी के आधिकारिक एक्स हैंडल से भी चंपई सोरेन का स्वागत किया गया। चंपई के लिए किए गए पोस्ट में लिखा गया "माटी और बेटी की सुरक्षा, परिवारवादी ताकतों से झारखंड को मुक्ति दिलाने का संकल्प लेकर भाजपा परिवार में शामिल हो रहे कोल्हान टाइगर चंपई सोरेन जी का हार्दिक स्वागत है।" केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा असम के सीएम और झारखंड चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा और झारखंड भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी सहित अन्य भाजपा नेता 'प्रवासी कार्यकर्ता सम्मेलन' में शामिल हुए।

झारखंड चुनाव से पहले बीजेपी को फायदा

झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले चंपई सोरेन का बीजेपी में शामिल होने पार्टी के लिए अच्छी खबर है। चंपई के जाने से झारखंड मुक्ति मोर्चा का जनाधार कमजोर होगा और वही जनाधार बीजेपी के साथ जुड़ेगा। इससे राज्य में बीजेपी की ताकत मजबूत होगी। आदिवासी वोटबैंक में चंपई की पकड़ मजबूत है और उनके दम पर बीजेपी राज्य में सत्ता हासिल कर सकती है। 

यह भी पढ़ें-

चंपई सोरेन आज बीजेपी में शामिल होंगे, जानें जेएमएम से क्यों अलग हुए?

चंपई सोरेन की जगह रामदास सोरेन बने मंत्री, हेमंत सरकार में ली मंत्री पद की शपथ

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement