Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. Video: महिलाओं ने भैया शिवराज को सौंपी गांव की माटी, कृषि मंत्री बोले- BJP माटी-बेटी-रोटी तीनों को सुरक्षित रखेगी

Video: महिलाओं ने भैया शिवराज को सौंपी गांव की माटी, कृषि मंत्री बोले- BJP माटी-बेटी-रोटी तीनों को सुरक्षित रखेगी

शिवराज ने कहा कि बाहर से घुसपैठिए आ रहे हैं, वे यहां की महिलाओं से शादी कर रहे हैं और फिर उनके टुकड़े-टुकड़े कर रहे हैं। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, नौकरियां नहीं हैं। इसलिए वे माटी, बेटी और रोटी की रक्षा करने की अपील कर रही हैं।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: September 23, 2024 15:55 IST
Shivraj SIngh- India TV Hindi
Image Source : X/ANI शिवराज को माटी देती महिलाएं

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झारखंड के बहरोगोड़ा में जनसभा को संबोधित किया। यहां उनके संबोधन के दौरान कुछ महिलाएं स्टेज पर पहुंच गईं और उनको गांव की माटी सौंपी। गांव की माटी देने के साथ महिलाओं ने शिवराज सिंह से राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने की बात कही। शिवराज ने इस दौरान कहा कि राज्य में बीजेपी के सत्ता में आने पर माटी, रोटी और बेटी तीनों सुरक्षित रहेंगी।

बहरोगोड़ा सभा स्थल पर महिलाओं ने भैया शिवराज को सरकार बनाने गांव की माटी सौंपी तो शिवराज ने कहा "झारखंड में भाजपा की सरकार लाइए। यहां की माटी भी सुरक्षित रहेगी, यहां की बेटी भी सुरक्षित रहेगी और यहां की रोटी भी सुरक्षित रहेगी। 

संकट में है झारखंड

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में बहरागोड़ा में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "झारखंड की महिलाएं अपील कर रही हैं कि झारखंड की धरती संकट में है। झारखंड की रोटी और बेटी संकट में है। बाहर से घुसपैठिए आ रहे हैं, वे यहां की महिलाओं से शादी कर रहे हैं और फिर उनके टुकड़े-टुकड़े कर रहे हैं। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, नौकरियां नहीं हैं। इसलिए वे माटी, बेटी और रोटी की रक्षा करने की अपील कर रही हैं। मैं महिलाओं से वादा करता हूं कि भाजपा सरकार माटी, बेटी और रोटी को सुरक्षित रखेगी।"

भांजों पर शिवराज ने लुटाया प्यार

शिवराज की सभा के दौरान बारिश हो रही थी। इसके बावजूद लोग उन्हें सुनने के लिए खड़े रहे। इस पर शिवराज ने कहा "भांजों, मैं भी आपसे बहुत प्यार करता हूं। बादल बरस रहे हैं, बिजली चमक रही है, घनघोर बारिश हो रही है लेकिन आप फिर भी परिवर्तन के लिए डटे हुए हैं। ये माहौल देखकर मैं कह सकता हूं कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा और झारखंड में परिवर्तन आएगा।"

राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और पक्के मकान का वादा

शिवराज ने कहा कि झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार रेत लूटने का काम कर रही है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की तरफ से वचन दिया कि झारखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर गरीब को पक्का मकान दिया जाएगा। गरीबों को मकान बनाने के लिए रेत फ्री में दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर बनाने का भी वादा किया। शिवराज ने कहा कि इस रजिस्टर के बनने से कोई विदेशी घुसपैठिया अपना आधार कार्ड नहीं बनवा पाएगा और वोटर लिस्ट में अपना नाम नहीं लिखवा पाएगा।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसा: राव कोचिंग के मालिक को अंतरिम जमानत, 30 नवंबर तक 2.5 करोड़ रुपये जमा करने के निर्देश

'मेरिट और योग्यता के आधार पर नौकरी देना मेरी सरकार का पहला और अंतिम आधार', पर्ची-खर्ची को लेकर CM सैनी ने कही ये बात

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement