Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. यूपी के बाद अब झारखंड में वंदेभारत ट्रेन पर हमला, पत्थरबाजी में टूटा कोच का शीशा

यूपी के बाद अब झारखंड में वंदेभारत ट्रेन पर हमला, पत्थरबाजी में टूटा कोच का शीशा

वंदेभारत ट्रेन पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालिया मामला झारखंड का है। यहां वंदेभारत ट्रेन पर पथराव किया गया है। इस हमले में दो डिब्बों के शीशे टूट गए हैं। अच्छी बात ये है कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 04, 2024 18:29 IST
vande bharat train stone pelting in Jharkhand window glass of coach broken- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

एक तरफ जहां भारतीय रेलवे की शान वंदे भारत नए-नए आयाम छू रही है और लोगों को वंदेभारत की सेवाएं पसंद आ रही हैं। वहीं दूसरी तरफ वंदेभारत ट्रेन पर हो रहे हमले और पत्थरबाजी की घटनाएं कम होने का नाम तक नहीं ले रही हैं। इस बाद वंदेभारत ट्रेन पर झारखंड में हमला हुआ है। दरअसल पटना से टाटागनर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के दो कोच पर पथराव किया गया है। घटना कोडरमा से 4 किमी दूर सरमातार व यदूडीह स्टेशन के बीच की है पत्थरबाजी के कारण ट्रेन के कोच सी-2 की सीट नंबर 43-45 और सी-5 में 63-64 का शीशा टूट गया। बता दें कि यह घटना शाम 5.15 बजे की है। अच्छी बात ये है कि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है।

कानपुर में भी हुआ वंदेभारत ट्रेन पर हमला

बता दें कि इससे पहले बीते कल कानपुर में भी इस तरह की घटना देखने को मिली थी। दरअसल दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया था। इस घटना में वंदे भारत ट्रेन के कोच का शीशा टूट या। दरअसल वाराणसी से दिल्ली जा रही ट्रेन संख्या 22435 वंदेभारत एक्सप्रेस के एसी चेयरकार कोच में कानपुर के पनकी स्टेशन के पास पथराव किया गया। इस घटना में वंदे भारत ट्रेन के कोच का एक शीशा टूट गया। पत्थरबाजी की इस घटना के बाद कोच के यात्रियों में हड़कंप मच गया। इसके बाद ट्रेन के ड्राइवर ने इस घटना की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। 

नहीं रुक रही पत्थरबाजी की घटनाएं

बता दें कि इस घटना के बाद जीआरपी, आरपीएफ की संयुक्त टीमों ने पनकी से भाऊपुर तक पेट्रोलिंग और गश्त की है। रेलवे की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से वाराणसी के लिए चल रही 20 कोच वाली वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया है। बुधवार के दिन जब वंदेभारत तय समय से कानपुर सेंट्रल से थोड़ी देर से रवाना हुई। ट्रेन शाम के 7.05 बजे पनकी स्टेशन से जैसे ही आउटर सिग्नल में प्रवेश कर रही थी। उसी दौरान सी-7 कोच पर पत्थरबाजी की गई। इस दौरान सी-7 कोच की खिड़की में लगा शीशा टूट गया। हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement