Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. 'झारखंड की गठबंधन सरकार ने सभी वर्गों को ठगा है, बीजेपी इनकी पोल खोलेगी', रांची में गरजे शिवराज सिंह चौहान

'झारखंड की गठबंधन सरकार ने सभी वर्गों को ठगा है, बीजेपी इनकी पोल खोलेगी', रांची में गरजे शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि झारखंड में गठबंधन की सरकार ने जनता से किए वादों को पूरा नहीं किया है। बीजेपी इनकी पोल खोलेगी।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: July 14, 2024 21:15 IST
Shivraj singh Chouhan- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान, सीएम, मध्य प्रदेश

रांची: केंद्रीय कृषि मंत्री और भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को राजधानी रांची में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके झारखंड की हेमंत सरकार को घेरा। उन्होंने राज्य की गठबंधन सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने सभी वर्गों को ठगा है। भाजपा इनकी पोल खोलेगी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "इंडी गठबंधन भ्रम और झूठ फैलाता है। झारखंड की धरती पर जेएमएम और कांग्रेस की गठबंधन सरकार का 5 साल पूरा होने वाला है। लेकिन, इन सालों में इनकी कोई उपलब्धियां नहीं रही। कांग्रेस और जेएमएम ने चुनाव से पहले घोषणा पत्र और निश्चय पत्र निकाला था। निश्चय पत्र में 144 बातें थी और कांग्रेस के घोषणा पत्र में 317 वायदे थे। लेकिन, इसमें से इन्होंने पूरा क्या किया?"

कांग्रेस और JMM झूठ बोलने की मशीन

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "कांग्रेस और JMM झूठ बोलने की मशीनें बन गई हैं, रोज झूठ बोलते हैं कि कम सीट लेकर भी हमने तीर मार लिया। झारखंड में भी ऐसा ही हुआ है। अगर हम लोकसभा के नतीजों को विधानसभा में बदल दें तो हम 81 में से 52 सीटों पर आ गए हैं।"

जनता के किए वादे नहीं किए पूरे

झारखंड के विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी के घोषणा पत्र में किए वायदों पर घेरते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इन लोगों ने इसमें से पूरा क्या किया? इन्होंने सरकारी नियुक्तियां नहीं की, महिला बैंक की स्थापना करने की बात कही गई थी, वो नहीं हुई। 5,000 और 7,000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही गई थी, उसे भी पूरा नहीं किया।

उन्होंने आगे कहा कि गठबंधन सरकार के पांच साल पूरे हो रहे हैं, लेकिन उनके वादे पूरे नहीं हो रहे। मैं उनके निश्चय पत्र से ही सवाल पूछ रहा हूं कि 50,000 का लोन कितनी महिलाओं को मिला? किसानों के लिए बैंक की स्थापना का क्या हुआ? महिलाओं के लिए भाजपा द्वारा लाई गई एक रुपए में रजिस्ट्री की योजना को भी इन्होंने बंद कर दिया। शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, "तराजू से तौलकर बालू बिक रहा है। खनन नहीं पर्यटन का नारा दिया गया, लेकिन आज सिर्फ खनन हो रहा है। अब भाजपा राज्य की जनता के सामने इनकी पोल खोलेगी।" (इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement