Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. 'जनता कह रही है सिंहासन खाली करो, सोरेन सरकार दो महीने की मेहमान', रांची में गरजे शिवराज सिंह चौहान

'जनता कह रही है सिंहासन खाली करो, सोरेन सरकार दो महीने की मेहमान', रांची में गरजे शिवराज सिंह चौहान

सोरेन सरकार पर आरोप लगाते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह सरकार लोकतांत्रिक आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है। रात भर हमारे कार्यकर्ताओं को जगह-जगह रोका गया। बसों से उतारकर प्रताड़ित किया गया।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: August 23, 2024 18:50 IST
शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : FILE शिवराज सिंह चौहान

रांची: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार महज दो माह की मेहमान है। उन्होंने कहा कि मैं चार बार मुख्यमंत्री रहा, लेकिन मैं आश्चर्यचकित हूं कि हेमंत सोरेन इतने डरे हुए क्यों है। यहां युवा न्याय मांगने के लिए आ रहे हैं, क्योंकि सोरेन सरकार ने कहा था कि 5 से 7 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। नौकरी देने की बात कही गई थी। लेकिन, जब युवा न्याय मांगने के लिए आ रहा है तो सोरेन सरकार डरी हुई। इस सरकार ने झारखंड को अराजकता में झोंक दिया है।

लोकतांत्रिक आंदोलन को कुचलने का प्रयास   

सरकार पर आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह सरकार लोकतांत्रिक आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है। रात भर हमारे कार्यकर्ताओं को जगह-जगह रोका गया। बसों से उतारकर प्रताड़ित किया गया। मैं हेमंत सोरेन सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्या युवाओं के साथ ऐसा व्यवहार किया जाता है। हेमंत सरकार के द्वारा नुकीली तारों का बाड़ा लगाया दिया गया। ऐसा लगता है युवा नहीं आतंकवादी आ रहे हैं। 

 सिंहासन खाली करो, जनता आती है

उन्होंने आगे कहा,  अहंकार रावण का नहीं रहा। न्याय को ऐसे कुचला जा सकता है। यह गलत है। जनता कह रही है कि सिंहासन खाली करो, जनता आ रही है। नौजवानों का आक्रोश हेमंत सरकार के कफन में अंतिम कील साबित होगी। न्याय के लिए लड़ेंगे और जीतेंगे। सरकार बस दो महीने की मेहमान है।

बता दें कि झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार के खिलाफ शुक्रवार को भाजपा की युवा ईकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा ने रांची में युवा आक्रोश रैली का आयोजन किया। इसमें काफी संख्या में युवा एकजुट हुए। इस रैली में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह भी पहुंचे।जम्मू-कश्मीर, हरियाणा के बाद झारखंड में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं। फिलहाल, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव की घोषणा ही हुई है। माना जा रहा है कि साल के अंत तक झारखंड में विधानसभा चुनाव होंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement