Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. झारखण्ड
  3. हो गया फैसला, इस तारीख को झारखंड के दौरे पर होंगे पीएम नरेंद्र मोदी

हो गया फैसला, इस तारीख को झारखंड के दौरे पर होंगे पीएम नरेंद्र मोदी

इस साल के आखिर में झारखंड में विधानसभा चुनाव 2024 का आयोजन किया जाएगा। इस बीच अब पीएम मोदी भी झारखंड के दौरे पर जाने वाले हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 03, 2024 6:39 IST
झारखंड के दौरे पर होंगे पीएम मोदी।- India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड के दौरे पर होंगे पीएम मोदी।

झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी हैं। राज्य के पूर्व सीएम और जेएमएम के दिग्गज नेता चंपई सोरेन भाजपा के साथ  आ चुके हैं। वहीं, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी झारखंड की यात्रा का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी आगामी 15 सितंबर की तारीख को झारखंड के दौरे पर आएंगे। 

जमशेदपुर आएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी के झारखंड दौरे को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार को जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर, 2024 को जमशेदपुर आएंगे और इस्पात नगरी में सरकारी के साथ-साथ राजनीतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे। आपको बता दें कि असम सीएम हिमंता झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव सह-प्रभारी हैं। 

उम्मीदवार चयन प्रक्रिया की अवधि बढ़ाई गई

असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने पार्टी की चुनाव समिति की पहली बैठक में भाग लिया और इसके बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान पीएम मोदी के दौरे के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उन्होंने कहा कि हमने उम्मीदवार चयन प्रक्रिया की अवधि बढ़ा दी है। शर्मा ने कहा कि बैठक में प्रस्तावित परिवर्तन संकल्प यात्रा की रूपरेखा को भी आकार दिया गया। 

लोबिन हेम्ब्रम भी भाजपा में

हेमंत सोरेन की पार्टी झामुमो से निष्कासित नेता लोबिन हेम्ब्रम ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। बता दें कि लोबिन हेम्ब्रोम को इस साल की शुरुआत में जेएमएम से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था। पूर्व सीएम मधु कोड़ा भी प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और पूर्व सीएम चंपई सोरेन के साथ मंच पर मौजूद रहे। बता दें कि उनकी पत्नी गीता कोड़ा भी इस साल की शुरुआत में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई थीं। 

ये भी पढ़ें- झारखंड में उत्पाद सिपाही भर्ती प्रक्रिया स्थगित, नियमावली भी बदली, 12 छात्रों की मौत के बाद CM ने लिया बड़ा फैसला

आबकारी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: फिजिकल टेस्ट में 11 अभ्यर्थियों की मौत, किन सेंटरों में कितने की गई जान?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें झारखण्ड सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement